टिक टॅाक पर इस शख्स ने डाला ऐसा आपत्तिजनक वीडियो, लोगों ने कहा- आतंकवादी, अब बॅालीवुड भी भड़क रहा...
Riya Jain
| Updated: 10 Jul 2019, 01:05:54 PM (IST)
टिक टॅाक पर इस शख्स ने डाला ऐसा आपत्तिजनक वीडियो, लोगों ने कहा- आतंकवादी, अब बॅालीवुड भी भड़क रहा...
complaint filed tiktok star faisu

फेजू नाम के एक यूजर ने हाल में एक ऐसा आपत्तिजनक वीडियो डाला जिसके बाद से पूरा बॉलीवुड भी सोशल मीडिया स्टार से नाराज है।

टिक टॉक ( tik tok ) इिन दिनों पॅापुलेरिटी हासिल करने का एक अनोखा जरिया बन गया है। अब एक आम आदमी अपना टैलेंट दिखाकर टिक टॅाक ( tik tok videos ) के जरिए मशहूर हो सकता है। लेकिन कभी- कभी इस तरह के प्लेटफॅार्म्स का लोग गलत फायदा भी उठाते हैं। ऐसा ही कुछ इस बार हुआ।

 

complaint-filed-tiktok-star-faisu-bollywood-demand-stict-punishment

फेजू नाम के एक यूजर ने हाल में एक ऐसा आपत्तिजनक वीडियो डाला जिसके बाद से पूरा बॉलीवुड भी सोशल मीडिया स्टार से नाराज है। दरअसल, सोशल मीडिया पर घृणास्पद और आपत्तिजनक वीडियो डालने के कारण मुंबई के कुछ युवाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एक्टर्स07 (Actors07) नाम के टिक टॉक अकाउंट से हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया था। इस वीडियो में झारखंड में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की मौत को मुद्दा बनाते हुए घृणास्पद वीडियो डाला गया था।

 

complaint-filed-tiktok-star-faisu

एफटीआई के एक्स चेयरमैन रह चुके गजेंद्र चौहान ( Gajendra Chauhan ) का मानना है कि ऐसे लोगों की प्रोफाइल तुरंत डिलीट कर देनी चाहिए। सरकार को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान बनाना चाहिए क्योंकि इस तरह के लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल कर यूथ में भ्रमित मैसेज भेजने का काम कर रहे हैं। इन पर कड़ी कार्यवाही करने से बाकी लोगों तक संदेश जाएगा ताकि भविष्य में कोई भी किसी भी धर्म, समाज, समुदाय का इस तरह के आपत्तिजनक कंटेंट बनाने से बचेगा।

 

tiktok-star-faisu

वहीं इस पर IFTDA के चेयर पर्सन अशोक पंडित ( Ashok Pandit ) का कहना है कि ऐसे लड़कों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो। इस वीडियो से इनकी सोच का पता चलता है। देश में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने, लोगों तक ये संदेश कम्युनिकेट कर रहे हैं। ऐसे में इन इन्हें आसानी से न छोड़ा जाए। कड़ी से कड़ी सजा मिले। टिक टॉक को भी अकाउंट को डिलीट कर, पर आपत्ति जताकर यूजर की प्रोफाइल पर एक्शन लेना चाहिए।