scriptसुपरस्टार धर्मेंद्र को रोटी खाने के पड़ गए थे लाले, भूख मिटाने के लिए गलती से खाई ऐसी चीज! तुरंग भागे अस्पताल | dharmendra unknown story had no money for food ate isabgol | Patrika News
बॉलीवुड

सुपरस्टार धर्मेंद्र को रोटी खाने के पड़ गए थे लाले, भूख मिटाने के लिए गलती से खाई ऐसी चीज! तुरंग भागे अस्पताल

क्या आप जानते हैं, धर्मेंद्र ( dharmendra ) की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनके पास रोटी खाने तक के पैसे नहीं थे। आइए जानते हैं पूरा किस्सा।

मुंबईFeb 18, 2023 / 03:04 pm

Riya Jain

dharmendra21607429041.jpg

सिनेमाजगत में ‘ही-मैन’के नाम से मशहूर हुए एक्टर धर्मेंद्र ( Dharmendra ) इंडस्ट्री के आएकॅानिक सितारों में से एक गिने जाते हैं। उन्होंने इस इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। आज उनकी उम्र 87 साल है, इसके बावजूद वह फिल्मों में काम कर रहे हैं। कभी एक्शन तो कभी रोमांस कर धर्मेंद्र ने करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। बता दें जल्द ही धर्मेंद्र वेब सीरीज ‘ताज-डिवाइडेड बाय ब्लड’ में नजर आएंगे। हाल ही उनका पहला लुक साझा हुआ। वह सूफी संत शेख सलीम चिश्ती की भूमिका निभाते नजर आएंगे। खैर उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। क्या आप जानते हैं, उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनके पास रोटी खाने तक के पैसे नहीं थे। आइए जानते हैं पूरा किस्सा।

यह भी पढ़ें

साउथ सुपरस्टार राम चरण हैं इस एक्ट्रेस के दीवाने, कहा- वो मुझे आकर्षित करती है, पर पत्नी सुनेगी तो…

e60cd6872d8c9e0e0a45167468bec459_original.jpg

भूख लगने के कारण गलती से खा गए ईसबगोल

एक इंटरव्यू के दौरान खुद धर्मेंद्र ने इस बात का जिक्र किया था। एक्टर ने अपने संघर्ष की कहानी बयां की थी। एक्टर ने बताया था कि वह मुंबई आना चाहते थे, लेकिन परिवार के हालत ठीक नहीं थे। किसी तरह वह घर से मुंबई पहुंचे। लेकिन उसी के बाद उनकी जिंदगी का संघर्ष हुआ। धर्मेंद्र ने बताया, मैं सिर्फ एक्टर बनना चाहता था, क्योंकि टीवी पर हीरो को देखता था तो अच्छा लगता था। मुंबई आया तो काम के लिए रोज प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स के ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ते थे। एक दिन काम के सिलसिले बाहर निकले लेकिन जेब में एक पैसा नहीं था। भूख बहुत लगी थी। किसी तरह रूम में वापस आया तो पास में दोस्त का ईसबगोल का पैकेट रखा हुआ था। भूख इतनी लगी थी कि रुका नहीं गया, फिर बिना देखे ईसबगोल का पूरा पैकेट खा लिया, जिसके बाद हालत बहुत गड़बड़ा गई।

यह भी पढ़ें

आलिया की बहन को पीटता था उसका बॅायफ्रेंड, एक दिन तो सर्जरी कराने पहुंची थी अस्पताल ! घबरा गए थे पिता महेश

img-20230216-wa0003-380x210.jpg
25 की उम्र में की एक्टिंग की शुरुआत

एक्टर ने आगे बताया, ‘जब हालत बहुत बिगड़ने लगी तो रूम से डॉक्टर के पास ले जाया गया। लेकिन डॉक्टर ने उन्हें दवाई नहीं दी। उस समय मुझे दवा नहीं खाना खाने की जरूरत थी।’गौरतलब है कि धर्मेंद्र ने 25 साल की उम्र में अपने कॅरियर की शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म थी’दिल भी तेरा हम भी तेरे’।

Home / Entertainment / Bollywood / सुपरस्टार धर्मेंद्र को रोटी खाने के पड़ गए थे लाले, भूख मिटाने के लिए गलती से खाई ऐसी चीज! तुरंग भागे अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो