scriptशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकार | Dilip Kumar, who considers Shahrukh Khan as his son | Patrika News

शाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2022 08:37:28 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान था। दिलीप कुमार और सायरा बानो के बच्चे नहीं हैं। लेकिन दोनों सितारे अभिनेता शाहरुख खान को अपने बेटे की तरह मानते थे।

dilip-kumar-1.jpg
दिलीप कुमार उर्फ मोहम्मद यूसुफ खान (dilip kumar) का रिश्ता बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (shahrukh khan) से बेहद खास रहा. दिलीप कुमार शाहरुख को बेटे की तरह चाहते थे। जब-जब दिलीप कुमार की तबियत खराब हुई तो शाहरुख उनसे मिलने, उनका हालचाल जानने उनके घर जाते। अब जब दिलीप कुमार नहीं रहे हैं तो मानों शाहरुख खान ने अपना अभिभावक खोया है। आपको बता दें कि बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार की कोई संतान नहीं थी।
लेकिन शाहरुख खान और दिलीप कुमार के रिश्‍ते पर सायरा बानो (Saira Banu) ने अपने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि ”शाहरुख खान की पहली फ‍िल्‍म दिल आशना है के वक्‍त उनकी मुलाकात हुई थी। दिलीप साहब ने इस फ‍िल्‍म का सेरेमोनियल क्‍लैप दिया था। शाहरुख और दिलीप कुमार के बाल एक जैसे हैं। जब भी मैं शाहरुख से मिलती हूं तो उनके बालों में उंगली फिराती हूं. सायरा कहती हैं कि हमारा बेटा होता तो शाहरुख जैसा होता।”
यह भी पढ़ें

जब जूही चावला को आमिर खान के रिश्तेदार ने किया था प्रपोज, एक्ट्रेस ने दिया था ऐसा जवाब

shahrukh_dilip.jpg
लेकिन एक सबसे बड़ा सवाल जो सबके मन में आता है कि आखिर उनकी इतने करोड़ों की संपत्ति का मालिक कौन होगा। बता दें, दिलीप कुमार की मौत के बाद उनकी संपत्ति पर पूरा हक उनकी पत्नी सायरा बानो का होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप कुमार की संपत्ति कुल 6800 करोड़ के आसपास बताई जाती है। बताया जाता है कि जब दिलीप कुमार की मृत्यु हुई उस दौरान शाहरुख खान दुबई में थे लेकिन जैसे ही उन्हें इस खबर के बारे में पता चला तो वह तुरंत सारा काम छोड़कर अभिनेता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचे।
आपको बता दें शाहरुख खान ने 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, ‘मैं जब केतन मेहता के साथ काम कर रहा था, तब मैंने एक बार उनके ऑफिस में दिलीप साहब की फोटो देखी थी। उस फोटो को देखकर मैंने कहा था कि ये तो मैं हूं। दिलीप साहब मेरे जैसे दिख रहे थे, या मैं कहूं कि मैं उनकी तरह दिख रहा था। लेकिन दिलीप साहब से मेरा रिश्ता इससे बढ़कर है। दिलीप साहब और सायरा जी ने हमेशा मुझे अपने बेटे जैसा प्यार दिया।’ इसके साथ ही शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरी मां (लतीफ फातिमा) मानती थीं कि मैं दिलीप साहब जैसा दिखता हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो