script‘मंटो’ का टीजर हुआ रिलीज, जबरदस्त डायलॉग बोलते नजर आए नवाजउद्दीन VIDEO | Film Manto Teaser Released Nawazuddin | Patrika News
बॉलीवुड

‘मंटो’ का टीजर हुआ रिलीज, जबरदस्त डायलॉग बोलते नजर आए नवाजउद्दीन VIDEO

इस फिल्म के टीजर में नवाज काफी दमदार भूमिका में नजर आ रहे हैं।

May 13, 2018 / 10:57 am

Amit Singh

manto

manto

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अपकमिंग फिल्म ‘मंटो’ का टीजर रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म के टीजर में नवाज काफी दमदार भूमिका में नजर आ रहे हैं।

नंदिता दास द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म ‘मंटो’ का टीजर सोशल मीडिया पर रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो का किरदार प्ले कर रहे हैं। 1 मिनट 27 सेकंड के इस टीजर को देखकर ऐसा कहा जा रहा है कि यह नवाजुद्दीन की एक और बेहतरीरन फिल्मों में एक होने वाली है। इस फिल्म में रसिका दुग्गल, नवाजुद्दीन की पत्नी का रोल प्ले कर रही हैं। इस टीजर में मंटो को ना सिर्फ एक लेखक बल्कि एक पारिवारिक इंसान के तौर पर दिखाया गया है।

 

https://twitter.com/hashtag/Manto?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मंटो के व्यक्तित्व को फिल्माने की कोशिश
इसमें मंटो एक लेखक की भूमिका में हैं, वह एक तरह के विद्रोही हैं। अदालत में अपनी किताब के खिलाफ दर्ज हुए केस लड़ते हैं। मंटो सिगरेट और शराब भी पीता है। नवाज के डायलॉग भी उत्साह पैदा करने वाले हैं। मंटो वही लिखता है जो वो देखता है। वह अपनी कहानियों को आइना समझता है, जिसमें समाज अपने आप को देख सके।

 

https://twitter.com/nanditadas?ref_src=twsrc%5Etfw

मंटो पर कई केस हो चुके हैं दर्ज
सआदत हसन मंटो एक उर्दू लेखक थे। कहानीकार होने के साथ-साथ वह फिल्म और रेडिया पटकथा लेखक और पत्रकार भी थे। कहानियों में अश्लीलता को लेकर उन पर 6 मामले भी दर्ज हुए, 3 बार ब्रिटिश भारत में 3 बार पाकिस्तान में। हालांकि ये आरोप कभी साबित नहीं हो पाए। 1 मई 1912 को जन्मे मंटो ने 22 लघु कथा संग्रह, एक उपन्यास, रेडियो नाटक के पांच संग्रह, रचनाओं के तीन संग्रह और व्यक्तिगत रेखाचित्र के दो संग्रह प्रकाशित किए। उनका निधन 18 जनवरी 1955 को हुआ।

 

https://twitter.com/hashtag/Manto?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कान फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी ‘मंटो’
भारत में रिलीज होने से पहले नंदिता दास की ये फिल्म कान फिल्म फेस्टिवल में 13 मई को दिखाई जाएगी। कान फिल्म फेस्टिवल में ये फिल्म ‘अन सर्टन रिगार्ड’ सेक्शन में दिखाई जाएगी। इस फिल्म में इन दोनों के अलावा परेश रावल , ऋषि कपूर , और ताहिर राज भसीन भी हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘मंटो’ का टीजर हुआ रिलीज, जबरदस्त डायलॉग बोलते नजर आए नवाजउद्दीन VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो