रिया चक्रवर्ती को फिल्म में लेने वाला था ये फिल्मकार, अब कहा- सुशांत की मौत और मौजूदा हालात में नहीं ले सकते

By: पवन राणा
| Published: 19 Aug 2020, 02:48 AM IST
रिया चक्रवर्ती को फिल्म में लेने वाला था ये फिल्मकार, अब कहा- सुशांत की मौत और मौजूदा हालात में नहीं ले सकते
रिया चक्रवर्ती को फिल्म में लेने वाला था ये फिल्मकार, अब कहा- सुशांत की मौत और मौजूदा हालात में नहीं ले सकते

Filmmaker ने बताया, यह मेरी दूसरी फीचर फिल्म है और हम रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) को इसमें शामिल करने की योजना बना रहे थे। साल 2018 से फिल्म को लेकर बात चल रही थी। इस साल हम शूटिंग शुरू करने वाले थे, लेकिन कोरोना महामारी आ गई, इसलिए इसे टाल दिया गया। 

मुंबई। स्वतंत्र फिल्मकार लोम हर्ष ( Lom Harsh ) अपनी आगामी फिल्म में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ( Reha Chakraborty ) को लेने की योजना बना रहे थे, लेकिन अब वह ऐसा नहीं करेंगे। उनका ऐसा मानना है कि मौजूदा परिस्थिति में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) की गर्लफ्रेंड को कास्ट करने से अभिनेता के प्रशंसकों की भावनाएं आहत हो सकती हैं।

लोम हर्ष ने बताया, यह मेरी दूसरी फीचर फिल्म है और हम रिया चक्रवर्ती को इसमें शामिल करने की योजना बना रहे थे। साल 2018 से फिल्म को लेकर बात चल रही थी। इस साल हम शूटिंग शुरू करने वाले थे, लेकिन कोरोना महामारी आ गई, इसलिए इसे टाल दिया गया। यह फिल्म फिलहाल शीर्षकहीन है जिसमें मुख्य अभिनेत्रियों में से एक के लिए रिया के बारे में सोचा गया था। हमने फिल्म से जुड़े प्री-प्रोडक्शन के काम को निपटा लिया है और जल्द ही शूटिंग शुरू करने की हमारी योजना है। कास्टिंग टीम और निर्माताओं ने रिया के बारे में सोचा था, लेकिन सुशांत की मौत और मौजूदा हालात को देखते हुए हमने अब रिया को फिल्म में नहीं लेने का फैसला लिया है।

इस निर्णय के बारे में उन्होंने कहा, हम एक ऐसे देश में रहते हैं जहां के लोगों में धार्मिक मूल्य और संवेदनाएं कूट-कूटकर भरी हैं। आज उनकी भावनाएं सुशांत संग जुड़ी हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हमें जनता के फैसले का सम्मान करना चाहिए। हम किसी की भी भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं इसलिए हमने रिया को फिल्म में शामिल नहीं करने का फैसला लिया है।

लोम हर्ष ने एक अन्य इंटरव्यू में कहा कि पहले रिया खुद सीबीआइ जांच की मांग कर रहीं थीं। अब जब सीबीआइ मामले की जांच करना चाहती है तो वे कहीं नजर नहीं आ रही हैं। वे सारी बातें जानती हैं। इस केस में अब कोई डाउट नहीं बचा है। रिया का कॅरियर खत्म हो चुका है। अब उन्हें लगता है कि वे कुछ लोगों का नाम नहीं लेंगी तो बच जाएंगी, तो वह गलत हैं। दर्शक अब उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे। अगर वह असल में सुशांत को प्यार करतीं तो उन्हें स्वयं आगे आकर बोलना चाहिए था।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) बुधवार को फैसला सुनाएगा। शीर्ष अदालत रिया चक्रवर्ती की मामले को बिहार से मुंबई स्थानांतरित करने की याचिका पर फैसला सुनाएगी।