script‘मुंबई डायरीज 26/11’ First Look: मुंबई आतंकी हमले के नायकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि | First Look of Mumbai Dairies 26/11 released, to stream March 2021 | Patrika News

‘मुंबई डायरीज 26/11’ First Look: मुंबई आतंकी हमले के नायकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि

locationमुंबईPublished: Nov 26, 2020 11:18:00 pm

निखिल आडवाणी ( Nikkhil Advani ) ने कहा,’हम मुंबईकर अक्सर चर्चा करते हैं कि उस भयावह रात हम कहां थे, जब इस विनाशकारी घटना ने पूरे शहर को हिला दिया था। इस घटना पर कई शो और फिल्में केंद्रित हैं, लेकिन किसी भी शो या फिल्म में इस हमले के दौरान अस्पतालों के पक्ष को नहीं उभारा गया।

mumbai_diaries_26-11.png

मुंबई। मेडिकल ड्रामा सीरीज ‘मुंबई डायरीज 26/11’ ( Mumbai Diaries 26/11 )का प्रीमियर अगले साल मार्च में किया जाएगा। इसमें डॉक्टरों के नजरिए से 26/11 के हमलों की कहानी को दर्शाया जाएगा। सीरीज का फर्स्ट लुक ( First Look ) गुरुवार को आतंकी हमलों ( Mumbai Terror Attack ) की 12वीं वर्षगांठ पर रिलीज किया गया।

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने शेयर की स्कर्ट में फोटो, मिनटों में हुई वायरल

मोहित रैना की मुख्य भूमिका

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक अस्पताल का मेडिकल स्टाफ हमलों से प्रभावित लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहा है। निखिल आडवाणी ( Nikkhil Advani ) द्वारा बनाई गई सीरीज में मोहित रैना की मुख्य भूमिका है।

नायकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि

इस सीरीज में मुंबई पर आतंकी हमले के समय अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले और अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले नायकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि दी गई है। वेब सीरीज में डॉक्टर, नर्सों, पैरा मेडिकल और हॉस्पिटल स्टाफ की अब तक न सुनी गई कहानियां पेश की जाएंगी, जिन्होंने लोगों का जीवन बचाने के लिए सब कुछ किया।

अस्पतालों के पक्ष को नहीं उभारा गया

विषय के बारे में बात करते हुए आडवाणी ने कहा,’हम मुंबईकर अक्सर चर्चा करते हैं कि उस भयावह रात हम कहां थे, जब इस विनाशकारी घटना ने पूरे शहर को हिला दिया था। इस घटना पर कई शो और फिल्में केंद्रित हैं, लेकिन किसी भी शो या फिल्म में इस हमले के दौरान अस्पतालों के पक्ष को नहीं उभारा गया।

अमेजन प्राइम वीडियो पर होगी स्ट्रीम

उन्होंने कहा कि इस मेडिकल ड्रामा के साथ हमारा लक्ष्य अभूतपूर्व खतरे के समय मानवीय जज्बे की जीत का जश्न मनाना है। इस वेब सीरीज में कोंकणा सेन शर्मा, टीना देसाई और श्रेया धनवंतरी भी दिखाई देंगी। यह अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जाएगी।

अनन्या पांडे की कजन Alanna Pandey ने बॉयफ्रेंड को किस करते फोटो की शेयर, जानें मां का रिएक्शन

 

https://twitter.com/hashtag/MumbaiDiariesOnPrime?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बॉलीवुड हस्तियों ने 26/11 के शहीदों को याद किया

26/11 हमले पर श्रद्धांजलि देते हुए अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, ‘मुंबई के लोग 26/11 को कभी नहीं भूलेंगे। मुंबई आतंकी हमले के शहीदों और पीड़ितों को मेरी श्रद्धांजलि। हम जवानों के सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा कृतज्ञ रहेंगे।’

माधुरी दीक्षित ने पोस्ट किया, ’12 साल पहले इस दिन हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान देने वाले वीरों को याद करते हुए, मैं उनकी भावना और बहादुरी को सलाम करती हूं। उनके बलिदान को कभी नहीं भूलना चाहिए।’ इनके अलावा गीतकार प्रसून जोशी, अभिनेता रणवीर शौरी, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी, अनुपम खेर, रणदीप हुड्डा, उर्मिला मातोंडकर, राहुल बोस और गुलशन देवैया ने भी 2008 में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो