ऋतिक को बिहारी सिखाते- सिखाते इस शख्स की हो गई थी बुरी हालत, लगती थी स्टार की क्लासेज, होते थे टेस्ट...
Riya Jain
Publish: Jul, 12 2019 12:01:25 (IST)
ऋतिक को बिहारी सिखाते- सिखाते इस शख्स की हो गई थी बुरी हालत, लगती थी स्टार की क्लासेज, होते थे टेस्ट...
hrithik roshan super 30

18 महीने तक इस शख्स ने ऋतिक काे बिहारी भाषा का उच्चारण करना सिखाया था। इसके लिए बाकायदा क्लासेस ली गई और बाद में टेस्ट भी हुआ।

आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले आनंद कुमार ( Anand Kumar ) पर बनी फिल्म सुपर 30 ( Super 30 ) इस शुक्रवार काे रिलीज हुई है। इस फिल्म में एक्टर ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan ) एक्टर आनंद कुमार का किरदार अदा कर रहे हैं। क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए ऋतिक को भागलपुर के गणेश कुमार ( Ganesh Kumar ) ने बिहारी सिखाई थी। गणेश इस फिल्म में पुलिस इंस्पेक्टर के राेल में नजर आने वाले हैं।

 

ganesh-kumar-taught-bihari-language-to-hrithik-roshan-for-super-30

आपको बता दें 18 महीने तक गणेश ने ऋतिक काे बिहारी भाषा का उच्चारण करना सिखाया था। इसके लिए बाकायदा क्लासेस ली गई और बाद में टेस्ट भी हुआ।

 

hrithik-roshan-for-super-30

एक इंटरव्यू के दौरान गणेश ने बताया, ऋतिक बात-बात पर पूछते हैं मजा आया कि नहीं? काेई अच्छी अदाकारी देखने पर बाेल पड़ते थे, आज ताे धमगज्जड़ परफाॅर्मेंस दिए हैं। उन्होंने आगे कहा,‘ऋतिक को शुरुआत में बिहारी सीखने में दिक्कत हो रही थी। हालांकि बाद में उन्होंने तेजी से पिकअप किया। उन्हें सिखाया कि कैसे रविवार को रविबार बोलना है। एक दो तीन चार पांच छह नहीं एक दू तीन चार पांच छौ बोलना है। उन्हें कैल्कुलेशन को कलकुलेसन और वोकैबलरी को भोकैबलरी कहना है।’

 

hrithik-roshan

ऐसा कहा जा रहा है कि गणेश अब ऋतिक को हिंदी की बारीकियां भी सिखा सकते हैं। गणेश ने बताया कि बिहार में नुक्ते का इस्तेमाल नहीं होता। अंग्रेजी को अंगरेजी कहते हैं। ये सब सिखाते-सिखाते मैंने उन्हें बिहार की सभी बोलियां थोड़ी-थोड़ी सिखा दीं। अब वे भोजपुरी, मगही, मैथिली, अंगिका, बज्जिका के भी शब्द जान गए हैं।