scriptGayatri Joshi: बॉलीवुड छोड़कर की 28000 करोड़ के मालिक से शादी, पहली फिल्म में बनी थी शाहरुख खान की हीरोइन | Gayatri Joshi left Bollywood and married businessman Vikas Oberoi | Patrika News
बॉलीवुड

Gayatri Joshi: बॉलीवुड छोड़कर की 28000 करोड़ के मालिक से शादी, पहली फिल्म में बनी थी शाहरुख खान की हीरोइन

Swades Movie Heroine Gayatri Joshi: एक्ट्रेस बनने से पहले गायत्री जोशी ने गोदरेज, एलजी, पॉन्ड्स, बॉम्बे डाइंग, सनसिल्क और फिलिप्स जैसे फेमस ब्रांडों का एड में काम कर चुकी थीं।

मुंबईAug 01, 2023 / 03:17 pm

Adarsh Shivam

Gayatri Joshi left Bollywood and married businessman Vikas Oberoi

गायत्री के पति विकास की गिनती इंडिया के सबसे अमीर लोगों में की जाती है

Swades Movie Heroine Gayatri Joshi: ‘लगान’ के तीन साल बाद आशुतोष गोवारिकर एक और बेहतरीन और डिफरेंट विषय पर फिल्म लेकर आए थे, उस फिल्म का नाम स्वदेश था। फिल्म में शाहरुख खान ने लीड रोल प्ले किया था और इसी फिल्म से गायत्री जोशी ने अपना डेब्यू किया था। यह फिल्म 17 दिसंबर साल 2004 को रिलीज हुई थी।
अपनी पहली फिल्म के बाद गायत्री जोशी ने बॉलीवुड छोड़ दिया था। लेकिन फिल्म के लिए गायत्री के काम को भी काफी पसंद किया गया था। इसके बावजूद एक्ट्रेस ने अपना फिल्मी करियर आगे नहीं बढ़ाया। इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 2005 में उन्होंने बिजनेसमैन विकास ओबेरॉय से शादी कर ली।
अपने पति और दो बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं गायत्री
इसके बाद गायत्री लाइमलाइट से दूर हो गईं और अपनी फैमिली लाइफ में व्यस्त हो गईं। फिलहाल वह अपने पति और दो बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं। 52 साल के विकास ओबेरॉय लगभग 30,000 करोड़ की मार्केट कैप वाली कंपनी ओबेरॉय रियल्टी लिमिटेड में प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।
28,000 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के मालिक हैं गायत्री के पति
गायत्री के पति विकास की गिनती इंडिया के सबसे अमीर लोगों में की जाती है। फोर्ब्स के मुताबिक वो 65वें सबसे अमीर भारतीय हैं। विकास मौजूदा दौर में 3.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 28,000 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के मालिक हैं। नागपुर की रहने वाली गायत्री ने अपने कॉलेज के दिनों के दौरान मॉडलिंग शुरू की।


joshi_.jpg



एक्ट्रेस बनने से पहले वह गोदरेज, एलजी, पॉन्ड्स, बॉम्बे डाइंग, सनसिल्क और फिलिप्स जैसे फेमस ब्रांडों का एड में काम कर चुकी थीं। उनका मॉडलिंग करियर साल 1999 में नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया जब उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और टॉप पांच फाइनलिस्ट में जगह बनाई।
इंटरव्यू में गायत्री ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की बात बताई थी
इसके बाद अगले साल उन्होंने मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता, जिससे उन्हें जापान में मिस इंटरनेशनल 2000 में इंडिया को रिप्रेजेंट करने का मौका मिला। एक इंटरव्यू में गायत्री ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के अपने फैसले पर बात की थी।
उन्होंने कहा था, “कभी-कभी चीजें प्लान के मुताबिक नहीं होतीं। विकास से मुलाकात के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं बॉलीवुड में रहने से ज्यादा एक फैमिली लाइफ जीना चाहती हूं। इसलिए मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी।” आज वो एक सफल बिजनेसमैन की पत्नी हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / Gayatri Joshi: बॉलीवुड छोड़कर की 28000 करोड़ के मालिक से शादी, पहली फिल्म में बनी थी शाहरुख खान की हीरोइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो