scriptHappy Birthday Dilip Kumar: 8 दिन चला दिलीप कुमार और सायरा बानो का रोमांस, 9वें दिन कर दिया था प्रपोज | Happy Birthday Dilip Kumar, Love story of Dilip kumar and Saira Banu | Patrika News
बॉलीवुड

Happy Birthday Dilip Kumar: 8 दिन चला दिलीप कुमार और सायरा बानो का रोमांस, 9वें दिन कर दिया था प्रपोज

लंदन में पढ़ाई के दौरान सायरा ( Saira Banu ) देखतीं थीं दिलीप कुमार ( Dilip Kumar ) के सपने
सायरा की बर्थडे पार्टी में दिलीप आए और मुलाकातें बढ़ने लगीं
1966 मेें दोनों की हुई शादी

मुंबईDec 10, 2020 / 11:37 pm

पवन राणा

Happy Birthday Dilip Kumar: 8 दिन चला दिलीप कुमार और सायरा बानो का रोमांस, 9वें दिन कर दिया था प्रपोज

Happy Birthday Dilip Kumar: 8 दिन चला दिलीप कुमार और सायरा बानो का रोमांस, 9वें दिन कर दिया था प्रपोज

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार ( Dilip Kumar ) और उनकी पत्नी सायरा बानो ( Saira Banu ) की जोड़ी मनोरंजन जगत की आदर्श जोड़ी है। आज भी दोनों में उतना ही प्यार बरकरार है। हालांकि अब दिलीप कुमार को पत्नी के सहारे की ज्यादा जरूरत होती है। दिलीप कुमार का जन्मदिन आने वाला है। आइए इस मौके पर जानते हैं कि कैसी थी दोनों की लव स्टोरी:

मीका सिंह का छलका दर्द, कहा-8 माह से नहीं मिला कोई काम

सितार और उर्दू सीखी
सायरा बानो जब छोटी थी और लंदन में स्टडी कर रही थीं, तबसे ही उनका सपना था कि वह मिसेज दिलीप कुमार बनें। सायरा की मां नसीम बानो ने उनसे कहा था कि मिसेज दिलीप कुमार बनने के लिए वैसे ही शौक पैदा करने चाहिए, जैसे दिलीप साहब को हैं। सायरा को जब पता चला कि दिलीप साहब को सितार का बेहद शौक है, और वह उर्दू में माहिर है तो उन्होंने सितार और उर्दू सीखना शुरू कर दिया।

ट्रांसपेरेंट ड्रेस में एयरपोर्ट पर दिखीं प्रेग्नेंट करीना कपूर, सैफ अली और तैमूर साथ, देखें फोटोज

रोमांटिक लव स्टोरी
सायरा ने बताया था कि 23 अगस्त, 1966 को उनके जन्मदिन पर दिलीप कुमार आये थे जो उनकी जिंदगी का सबसे अच्छा गिफ्ट था। उस रात को फर्स्ट टाइम उन्होंने मुझे नोटिस किया। उसके दूसरे दिन उनका फोन आया, कि कल का डिनर बहुत अच्छा था और उसके लिए शुक्रिया। बस वहीं से हमारे मिलने का सिलसिला शुरू हुआ। वे मद्रास से आते और हमारे यहां डिनर वगैरह करके साइट पर शूटिंग के लिए चले जाते थे। उसके बाद आठ दिन तक यह रोमांस चला है। पूरे आठ दिन बाद उन्होंने मुझे प्रपोज किया। मेरी मां, मेरी दादी के पास गए और उनसे बोले कि मैं आपकी बेटी से शादी करना चाहता हूं। जिसे 12 वर्ष की उम्र से चाहा और उसी का साथ मिल गया, यह तो कायनात की मेहरबानी ही है। मैं उनकी इतनी दीवानी थी कि मुझे अपने लंदन में स्कूल डेज के दौरान लिटरली उनके डे ड्रीम तक आते थे। वर्ष 1966 में ही सायरा ने दिलीप कुमार के साथ शादी कर ली। दिलीप कुमार के शादी करने के बाद भी सायरा बानु ने फिल्मों में काम करना जारी रखा।

 

Home / Entertainment / Bollywood / Happy Birthday Dilip Kumar: 8 दिन चला दिलीप कुमार और सायरा बानो का रोमांस, 9वें दिन कर दिया था प्रपोज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो