Birthday Special: गैंगेस्टर अबू सलेम के प्यार में पागल इस एक्ट्रेस को हुई सजा, जेल में लिखी इस शायरी से हुर्इ थी रातोंरात फेमस

By: Preeti Khushwaha
| Updated: 21 Jan 2019, 09:13 AM IST
Birthday Special: गैंगेस्टर अबू सलेम के प्यार में पागल इस एक्ट्रेस को हुई सजा, जेल में लिखी इस शायरी से हुर्इ थी रातोंरात फेमस
monika bedi

इस दौरान अपनी इस शायरी की वजह से काफी चर्चा में आ गई थीं।

 

 

 

बॉलीवुड में कभी अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस मोनिका बेदी (Monika Bedi) का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 18 जनवरी 1945 पंजाब के होशियारपुर में हुआ था। मोनिका ने कई बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की है। लेकिन वह फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रहीं। उनका अफेयर अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम (Abu Salem) के साथ रहा था। रिलेशनशिप के दौरान वह एक्ट्रेस से ज्यादा गैंगेस्टर अबू सलेम की प्रेमिका के रूप में जानी जाने लगी थीं। आज हम आपको मोनिका के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी ऐसी ही कई और खास बातें बताने जा रहे हैं।

 

monika bedi Abu Salem

अबू सलेम के साथ हुई थीं गिरफ्तार:
मोनिका बेदी ने अपने कॅरियर की शुरुआत में काफी नाम कमाया। बता दें कि मोनिका ने अपनी पढ़ाई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पूरी की है। पढ़ाई के बाद उन्होंने अपने फिल्‍मी कॅरियर की शुरुआत 1995 में तेलुगू फिल्म 'ताज महल' से की थी। इसके बाद उन्होंने सैफ अली खान के साथ पहली बॉलीवुड फिल्म 'सुरक्षा' की थी। आपको बता दें कि मोनिका उस समय खूब सुर्खियों में आईं थीं जब उन्हें पुर्तगाल में हिरासत में लिया गया था। खास बात ये है की उस समय वह अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सालेम के साथ थी। दोनों को एक साथ हिरासत में लिया गया और एक साथ ही जेल भेजा गया। गिरफ्तारी के बाद मोनिका ने अपने जीवन के कड़वे अनुभवों को एक शायरी के रूप में लिखा।

 

Actress monika bedi

कुछ इस तरह मोनिका ने लिखी थी शायरी:
मोनिका जब जेल में थीं उस दौरान उन्होंने अपने जीवन के कुछ कड़वे पल को शायरी के रूप में अंडरवर्ल्ड लिखा जो इस प्राकर थी। उन्होंने लिखा, 'छोड़ दे सारी दुनिया किसी के लिए, ये मुनासिब नहीं आदमी के लिए, प्यार से भी जरूरी कई काम हैं, प्यार सब कुछ नहीं जिंदगी के लिए'। इस दौरान अपनी इस शायरी की वजह से मोनिका काफी चर्चा में आ गई थीं।

Show More