Happy Birthday Neha Kakkar: 4 साल की उम्र में ली थी घर चलाने की जिम्मेदारी, आज हैं Bollywood की हिट सिंगर

By: Sunita Adhikari
| Published: 06 Jun 2020, 11:37 AM IST
Happy Birthday Neha Kakkar: 4 साल की उम्र में ली थी घर चलाने की जिम्मेदारी, आज हैं Bollywood की हिट सिंगर
Happy Birthday Neha Kakkar

  • Happy Birthday Neha Kakkar: नेहा आज जिस मुकाम पर हैं, उसकी राह आसान नहीं थी। एक वक्त ऐसा था, जब नेहा के परिवार के हालात काफी खराब थे, यहां तक कि उनके पास मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे नहीं होते थे।

नई दिल्ली: बॉलीवुड की टॉप सिंगर्स में से एक नेहा कक्कड़ का आज जन्मदिन (Neha Kakkar Birthady) है। उनका जन्म 6 जून 1988 को ऋषिकेश (Rishikesh) में हुआ था। नेहा ने बॉलीवुड में अपने दम पर आज एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। उनका हर गाना सुपरहिट होता है। नेहा बॉलीवुड की इकलौती ऐसी सिंगर हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 38 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स (Neha Kakkar Instagram Followers) हैं और जिस रफ्तार से उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़ रही है, ये कहना गलत नहीं होगा कि वह जल्द ही वो 40 मिलियन भी क्रोस कर लेंगी। लेकिन नेहा आज जिस मुकाम पर हैं, उसकी राह आसान नहीं थी। एक वक्त ऐसा था, जब नेहा के परिवार के हालात काफी खराब थे, यहां तक कि उनके पास मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे नहीं होते थे।

स्कूल के बाहर समोसे बेचते थे पिता

नेहा कक्कड़ ने एक बार अपनी संघर्ष की कहानी (Neha Kakkar Struggle) बयां की थी, जब वह जी टीवी के सिंगिंग रिएलिटी शो 'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स सीजन 6' में बतौर जज नजर आई थीं। इस शो में एक बार भावुक होकर नेहा ने कहा था कि 'आज जब मैं बच्चों को रियलिटी शो का हिस्सा बनते हुए देखती हूं, तो मुझे अपना संघर्ष याद आता है। हमारे पिताजी हमें अच्छा जीवन देने के लिए काफी मेहनत करते थे। मैं आज भी उन दिनों को नहीं भूलती हूं जब मेरे पिता स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे। जिसकी वजह से बच्चे उनका मजाक भी बनाते थे।'

Indian Idol 2 ने बदली जिंदगी

नेहा आगे कहती हैं कि इसके बाद मैं दिल्ली रहने के आई। यहां मेरी दीदी (Sonu Kakkar)) और भाई (Tony Kakkar) जागरण में गाना गाते थे। मैंने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। जागरण में गाते-गाते सुबह हो जाती थी। रातभर गाने के कारण मैं सुबह स्कूल नहीं जा पाती थी। मेरे लाइफ में यू-टर्न तब आया जब मैंने एक रियलिटी शो में हिस्सा लिया। नेहा कक्कड़ ने 'इंडियल आइडल 2' (Indian Idol 2) में हिस्सा लिया था। इस शो को भले ही वह जीत नहीं पाई थीं। लेकिन इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस शो के बाद नेहा ने साल 2008 में 'नेहा द रॉकस्टार' (Neha: The Rockstar) एलबम लॉन्च किया था।

Rishikesh में खरीदा बंगला

बॉलीवुड में नेहा ने पहला हिट सॉन्ग 'सेकेंड हैंड जवानी' दिया था। लेकिन नेहा को 'यारियां' फिल्म के गाने 'सनी-सनी' (Neha Kakkar Sunny Sunny Song) से फेम मिला था। आज नेहा कक्कड़ उस मुकाम पर पहुंच चुकी हैं कि उनका हर गाना सुपरहिट होता है। इतना ही नहीं, जहां नेहा ने जन्म लिया था ऋषिकेश, वहां आज उन्होंने एक आलीशान बंगला बनाया है। जिसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

Show More