scriptBirthday Special: 42 की हुईं काजोल, क्यों पहनती हैं ॐ की अंगूठी, देखें अनदेखी तस्वीरें | Happy Birthday VIP 2 Actress Kajol | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: 42 की हुईं काजोल, क्यों पहनती हैं ॐ की अंगूठी, देखें अनदेखी तस्वीरें

काजोल 42 वर्ष बरस की हो गई हैं। 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से कॅरियर की शुरूआत करने वाली काजोल बहुत ही धार्मिक हैं…

Aug 05, 2017 / 11:40 am

भूप सिंह

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा काजोल 42 वर्ष बरस की हो गई हैं। 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से कॅरियर की शुरूआत करने वाली काजोल बहुत ही धार्मिक हैं। वे भगवान शिव को मानती हैं और एक ओम लिखी हुई हीरे की अंगूठी हमेशा पहने रहती हैं। इतना नहीं, कई बॉलीवुड डायरेक्टर्स तो उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए भगवान से मन्नते मांगते हैं। सुना है कि डायरेक्टर सिद्घार्थ मलहोत्रा ने उन्हें अपनी फिल्म ‘वी आर फैमिली’ में लेने के लिए भगवान हनुमान जी से मन्नत मांगी थी, इसमें काजोल ने सुजैन का किरदार निभाया था।
सांवली—सलौनी काजोल के बारे में एक दिलचस्प बात है कि ‘जब भी वो शाहरुख के साथ मूवी करती हैं तब उनकी हर फिल्म हिट जाती है। दोनों की साथ में की गई फिल्म फ्लॉप नहीं रही। ‘बाजीगर’ से लेकर ‘करण अर्जुन’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’ सुपरहिट रही हैं।
काजोल को कविताएं लिखने और साइंस बेस डरावने नॉवेल पढ़ने का काफी शौक है। अक्सर उनके हाथों में ऐसी किताब देखी जाती हैं, लेकिन फिल्मों के लिए काजोल ने सिर्फ 16 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़ दी थी। उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरूआत ‘बेखुदी’ से किया थी, जिसमें उन्होंने राधिका नाम की युवती का किरदार निभाया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास धमाल नहीं दिखा पाई। लेकिन इसके बाद काजोल को शाहरुख और शिल्पा शेट्टी के साथ फिल्म ‘बाजीगर’ करने का मौका मिला, जो दर्शकों को काफी पसंद आई। काजोल ने जिस दौरान अपनी पहली फिल्म साइन की थी, तब उनकी उम्र 16 साल थी।
उन्होंने इतनी छोटी उम्र में अपनी दिलकश अदाओं से लोगों को दीवाना बनाया, लेकिन उनके प्यार की शुरूआत ‘गुंडाराज’ के सेट पर हुई। 24 फरवरी, 1999 में वह अजय की हो गई।

‘वीआईपी—2’ एक्ट्रेस काजोल आज अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेटी कर रही हैं। फिल्मी दुनिया से उनका पहले से नाता रहा है। क्योंकि उनकी नानी शोभना समर्थ भी एक बेहतरीन अभिनेत्री थीं, लेकिन बॉलीवुड में कामयाबी उन्हें खुद के दम पर मिली।
Kajol
Kajol

Home / Entertainment / Bollywood / Birthday Special: 42 की हुईं काजोल, क्यों पहनती हैं ॐ की अंगूठी, देखें अनदेखी तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो