scriptहिंदू एक्ट्रेस ने प्यार में तोड़ी धर्म की दिवार, इस्लाम किया कबूल, कुछ ने तो मां- बाप के दिए नाम ही बदल डालें | Hema malini to sharmila tagore bollywood hindu actress follows islam religion in love changes name | Patrika News
बॉलीवुड

हिंदू एक्ट्रेस ने प्यार में तोड़ी धर्म की दिवार, इस्लाम किया कबूल, कुछ ने तो मां- बाप के दिए नाम ही बदल डालें

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस ने मुस्लिम लड़कों से प्यार में पड़के अपनाया लिया इस्लाम धर्म। शादी करने के बाद बदल दिया अपना नाम। क्या आप जानते हैं इन एक्ट्रेस के बारे में?

मुंबईMar 17, 2024 / 11:24 am

Kirti Soni

hema_malini_to_sharmila_tagore.jpg

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस ने मुस्लिम लड़कों से प्यार में पड़के अपनाया लिया इस्लाम धर्म

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ स्टार्स आम लोगों की जिंदगी से कई मायने में अलग हैं। धर्म और जाती देखे बिना स्टार्स अपनी शादी कर लेते हैं। इस वजह से उनको ट्रोलिंग का सामन भी करना पड़ता है। इसी तरह कई ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंने धर्म की दिवार तोड़कर प्यार के खातिर क्या कुछ नहीं किया है, यहां तक की दूसरे धर्म को अपनाकर अपने बचपन का नाम भी बदल दिया है।
बॉलीवुड के फेमस एक्टर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी किसी मोहताज से काम नहीं है। हेमा मालिनी धर्मेंद्र के प्यार में पागल हो गई थीं। लेकिन धर्मेंद्र हिंदू थे और वह पहले से शादीशुदा थे इसलिए उनके लिए शादी करने का फैसला थोड़ा मुश्किल था। एक्टर की पहली पत्नी ने भी तलाक देने से साफ मना कर दिया था। जिसके बाद धर्मेंद्र और हेमा मालिनी दोनों ने इस्लाम धर्म अपनाकर निकाह किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मेंद्र दिलावर खान बन गए और हेमा मालिनी का नाम आएशा रखा गया। कपल ने कभी भी नाम बदलने को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।
hema_malini.jpg

बॉलीवुड की वांटेड एक्ट्रेस आयशा टाकिया भले ही बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन एक वक्त था जब वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थीं। आयशा हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं लेकिन उन्होंने प्यार की खातिर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। एक्ट्रेस ने 2009 में अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी से शादी कर इस्लाम धर्म कबूल था। यहां तक कि उनकी शादी भी मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी।
aayasha_takiya.jpg

60 से 70 दशक में शर्मिला टैगोल की गिनती बॉलीवुड की खूबसूरत और सुपरस्टार्स एक्ट्रेस में शुमार थी। वैसे तो एक्ट्रेस हिंदू परिवार से हैं लेकिन उन दिनों उनका दिल भारतीय क्रिकेट के सितारे नवाब मंसूर अली खान पटौदी पर आ गया था। एक्ट्रेस ने अपना प्यार पाने के लिए इस्लाम धर्म कबूल किया और मंसूर अली खान पटौदी से शादी की। इतना ही नहीं धर्म परिवर्तन के बाद शर्मिला का नाम बेगम आएशा सुल्ताना रखा गया था।
sharmilaa_taigor.jpg

90 की दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी सुर्खियों में रहीं। वैसे तो उनका जन्म हिंदू परिवार में हुआ लेकिन अपने प्यार को पाने के लिए उन्होंने अपना धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया। ममता कुलकर्णी पहले शादीशुदा थीं जिसकी वजह से वह दूसरी शादी नहीं कर सकती थीं। ऐसे में उन्होंने पहले इस्लाम धर्म कबूल किया और फिर ब्वॉयफ्रेंड विक्की कौशल से शादी की। विक्की कौशल स्मगलिंग के केस में फंस चुके थे और वह उस दौरान दुबई में सजा काट रहे थे।
यह भी पढ़ें

ब्राह्मण होने के बावजूद ये एक्ट्रेस मुस्लिम धर्म का करती हैं पालन, सामने आई बड़ी वजह

mamta_kulkarni.jpg

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत की पर्सनल लाइफ किसी से छिपी नहीं है। हाल ही में उन्होंने अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड आदिल दुर्रानी खान से शादी की थी। लेकिन, शादी करने से पहले राखी सावंत ने इस्लाम धर्म कबूल किया और वह राखी से फातिमा बन गई। हालांकि उनकी ये शादी ज्यादा नहीं चल पाई। अब राखी ने अपंने पति से तालाक ले लिया है। आदिल दुर्रानी ने भी अपनी शादी बिग बॉस की ex कंटेस्टेंट से कर ली है।
यह भी पढ़ें
मनोरंजन की खबरें-

rakhi_sawant.jpg

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने नेता फहाद अहमद से शादी रचाई है। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर अपने शादी की जानकारी दी थी। हालांकि दोनों की शादी हिंदू और मुस्लिम दोनों रीति-रिवाज से हुई है। खबरों के मुताबिक, दोनों लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे।
swara_bhaskarr.jpg

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर ने शर्मिला टैगोर के बेटे और एक्टर सैफ अली खान से 2012 में शादी कर ली थी। शादी से पहले करीना और सैफ ने एक दूसरे को 5 सालों तक डेट किया था। आज दोनों अपनी मैरिड लाइफ में खुश हैं और उनके 2 बेटे हैं। करीना ने इस शादी के लिए ना तो धर्म बदला और ना ही सात फेरे लिए। सैफ ने करीना के साथ रजिस्टर्ड मैरिज की थी। बता दें सैफ की पहली पत्नी और एक्ट्रेस अमृता सिंह Amrita एक सिक्ख परिवार से ताल्लुक रखती हैं।
karinaa_kapoor_khan.jpg

बॉलीवुड जगत में बचपन से अपने एक्टिंग और खूबसूरती से सबको दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कश्मीरी मुस्लिम बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से साल 2015 में शादी की थी। मोहसिन उर्मिला से 9 साल छोटे हैं। शादी करने के बाद उर्मिला को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल होना पड़ा था।
urmila.jpg

Home / Entertainment / Bollywood / हिंदू एक्ट्रेस ने प्यार में तोड़ी धर्म की दिवार, इस्लाम किया कबूल, कुछ ने तो मां- बाप के दिए नाम ही बदल डालें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो