script‘हम पांच’ टीवी शो की पॉपुलर एक्टर शोमा आनंद अचानक हुई इंडस्ट्री से गुम, सामने आई सच्चाई | hum paanch actress shoma anand birthday special unknown facts | Patrika News
बॉलीवुड

‘हम पांच’ टीवी शो की पॉपुलर एक्टर शोमा आनंद अचानक हुई इंडस्ट्री से गुम, सामने आई सच्चाई

शोमा आनंद ने अपना करियर 1976 में फिल्म ‘बारूद’ से शुरू किया था। इस फिल्म में शोमा…

Feb 17, 2018 / 09:51 am

Riya Jain

shoma anand

shoma anand

टीवी सीरियल ‘हम पांच’ शो से घर घर में पहचान बना चुकी एक्ट्रेस शोमा आनंद का आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं। बता दें शोमा आनंद ने अपना करियर 1976 में फिल्म ‘बारूद’ से शुरू किया था। इस फिल्म में शोमा उस जमाने के जाने माने एक्टर ऋषि कपूर के साथ लीड किरदार में दिखाई दी थी। इस फिल्म के बाद वे ‘जिगर’ और ‘कुली’ जैसी फिल्मों में मुख्य किरदार निभाती दिखाई दीं।

 

 shoma anand and rishi kapoor

लेकिन अपनी फ्लॅाप फिल्मों के कारण1980 के बाद से शोमा को छोटे और सपोर्टिंग रोल मिलने लगे। इसी कारण शोमा का करियर कुछ थम सा गया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार अपनी पहचान बनाती चली गईं।पर सपोर्टिंग रोल के बावजूद लोगों को शोभा इतनी पसंद आईं की वे देखते ही देखते मशहूर हो गईं। लोग उनके काम की तारीफ करने लगे। ‘हंगामा’, ‘क्या कूल हैं हम’ और ‘कल हो ना हो’ जैसी बड़े बजट की फिल्मों में कॉमेडी कर शोमा ने खूब सुर्खियां बटोरी ।

 

shoma anand

लेकिन अचानक शोमा का सपोर्टिंग रोल में दिखना बंद होता चला गया।वे आखिरी बार साल 2006 में फिल्म ‘शादी करके फंस गया यार’ में दिखाई दी थी। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप हो गई।पर शोमा का सबसे पॉपुलर सीरियल था ‘हम पांच’। आपको याद होगा काफी वक्त से खबरे आ रही हैं कि पिछले दिनों सीरियल हम पांच फिर से शुरू होगा और उसकी कास्ट में शोमा होंगी।

shoma anand

लेकिन अचानक ही ये खबरें थम गई।बता दें बॉलीवुड और टीवी पर शोमा ने मां, बहन, चाची, बीवी सभी तरह के किरदार बखूबी निभाए हैं। लीड किरदार ना मिलने के कारण उन्होंने सपोर्टिंग रोल करने शुरू कर दिए।अगर शोमा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर तारिक शाह से शादी करने का फैसला किया। लेकिन अफसोस ये उनके करियर की सबसे बड़ी भूल साबित हुई। शादी के बाद शोमा को फैमिली सपोर्ट नहीं मिला और वे बड़े पर्दे से दूर होती चली गईं।उन्होंने ठान लिया था कि वह एक्टिंग करना नहीं छोड़ेंगी और इसके लिए उन्होंने टीवी पर आना शुरू किया और देखते ही देखते वे टीवी इंडस्ट्री में हिट हो गई। सीरियल में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया। लेकिन इन सब के बीच शोभा अचानक ही गायब हो गईं। उन्होंने काम छोड़ दिया। इसकी वजह तो कोई नहीं जानता लेकिन आज भी उम्मीद की जाती है कि वे एक बार फिर छोटे पर्दे पर वापसी करेंगी।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘हम पांच’ टीवी शो की पॉपुलर एक्टर शोमा आनंद अचानक हुई इंडस्ट्री से गुम, सामने आई सच्चाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो