script‘लैला मजनू’ पर फिल्म बनाने के बारे में नहीं सोचा था: इम्तियाज अली | imtiaz ali said he never thought to make film on laila majnu | Patrika News
बॉलीवुड

‘लैला मजनू’ पर फिल्म बनाने के बारे में नहीं सोचा था: इम्तियाज अली

इम्तियाज ने फिल्म प्रमोशन के दौरान मीडिया से एक बातचीत में बताया, जब मैंने ‘लैला मजनू’ की कहानी लिखनी शुरू की थी, तो इस पर फिल्म बनाने का मेरा इरादा नहीं था।

Aug 25, 2018 / 11:54 am

Amit Singh

Laila Majnu

Laila Majnu

आगामी फिल्म ‘लैला मजनू’ की कहानी को अपने भाई साजिद अली के साथ मिलकर लिखने वाले फिल्मकार इम्तियाज अली का कहना है कि शुरू में उनका इरादा इस पर फिल्म बनाने का नहीं था। इम्तियाज ने फिल्म प्रमोशन के दौरान मीडिया से एक बातचीत में बताया, जब मैंने ‘लैला मजनू’ की कहानी लिखनी शुरू की थी, तो इस पर फिल्म बनाने का मेरा इरादा नहीं था। ‘लैला मजनू ‘ से मेरा पहला परिचय तब हुआ, जब मुझे लोक कथा संग्रह की कहानियों को पढ़ना पड़ा और ‘लैला मजनू’ उनमें से एक था। मेरे मन में यह विचार आया कि मजनू का क्या हुआ और जब लैला सारी रुकावटों का सामना करते हुए उसके पास आई तो उसने उसे स्वीकार करने से मना क्यों कर दिया?

LAKME FASHION WEEK: शाहिद के साथ पहली बार दिखीं दिशा पटानी, रैंप पर छाई हॅाट कैमिस्ट्री

Laila Majnu

लिखने के बाद स्पष्ट हुई कहानी

फिल्मकार ने कहा, मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि मजनू का क्या हुआ। उसने ऐसा क्यों किया। बतौर लेखक जब तक मैंने इसे कागज पर उतार नहीं लिया तब तक मेरे मन में इस कहानी की तस्वीर साफ नहीं हो पाई, मैंने इसे लिखना शुरू कर दिया।

भाई को निर्देशन के लिए पाया उपयुक्त

इस बीच इम्तियाज को अहसास हुआ कि उन्होंने कई सारे दृश्य लिख डाले हैं। जब उनके पास फिल्म निर्माता प्रीति अली आईं तो उन्होंने कहानी को उनके साथ साझा किया और भाई साजिद अली को इसका निर्देशन करने के लिए उपयुक्त पाया।
इस साल संजय के घर कुछ इस तरह मनेगा रक्षाबंधन का त्यौहार, बहने कर रही खास तैयारी…

Laila Majnu


इस दिन रिलीज हो रही है फिल्म

इम्तियाज द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म में दो नए चेहरे तृप्ति डिमरी और अविनाश तिवारी हैं। फिल्म की सह-निर्माता एकता कपूर, शोभा कपूर और प्रीति हैं। ‘लैला मजनू’ सात सिंतबर को रिलीज होगी।

 

 

Home / Entertainment / Bollywood / ‘लैला मजनू’ पर फिल्म बनाने के बारे में नहीं सोचा था: इम्तियाज अली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो