scriptINTERVIEW: इंटेंस रोल के बाद चॉकलेटी ब्वॉय बनेंगे रणवीर | INTERVIEW: After Bajirao's intense role Ranveer singh will do romantic role | Patrika News
बॉलीवुड

INTERVIEW: इंटेंस रोल के बाद चॉकलेटी ब्वॉय बनेंगे रणवीर

बाजीराव मस्तानी के बाद ए-लिस्ट एक्टर्स में शामिल हुए रणवीर सिंह अब यशराज बैनर की बड़ी फिल्म में काम करने जा रहे हैं जिसे आदित्य चोपड़ा डायरेक्ट करेंगे

ranveer singh

ranveer singh

बाजीराव मस्तानी में इंटेंस परफोर्मेंस के बाद आदित्य चोपड़ा निर्देशित बेफिक्रे में चॉकलेटी बॉय का रोल कर रहे रणवीर सिंह से उनके कॅरियर को लेकर हुई बात-चीत के कुछ अंश…

बाजीराव के रोल से बाजी जीत गए।
हां, यह सब टीम के लिए स्क्रीनिंग से शुरू हुआ। पहली बार देखना सबके लिए वाकई इमोशनल एक्सपीरियंस था और सच में अच्छा लगा। आलोचकों ने अच्छे रिव्यू दिए, लेकिन मैं ऑडियंस के रिएक्शन को लेकर उत्सुक था। मैं चंदन सिनेमा गया और ऑडियंस के साथ फिल्म देखी, बड़ा मजा आया। मल्हारी गाने पर ऑडियंस को रूबरू सीटी बजाते और नाचते देखने से बड़ी बात क्या हो सकती है।

अमिताभ बच्चन आपकी परफोर्मेंस की तारीफ में पत्र भेजा।
मुझे मेरा पहला अवार्ड मिला-मि.बच्चन का हाथ से लिखा नोट। जब भी मुझे मि.बच्चन का नोट मिलता है, मैं उसे फ्रेम करवाता हूं और लॉकर में रखता हूं। 

क्या आपको लगता है बाजीराव मस्तानी से आपकी ए-लीग में जगह बन गई है।
यह मैं नहीं कहता, पर व्यवसाय उस ओर मेरा रुख कर रहा है। मैं इसे लेकर बहुत खुश हूं क्योंकि यह मुझे समर्थ बना सकता है। मैं कुछ प्रोजेक्ट्स और सब्जेक्ट्स के साथ अपना नाम जोडऩा चाहूंगा और उन्हें मेनस्ट्रीम में लाना चाहूंगा। सफलता से मुझे और भी साहसपूर्ण चुनाव करने की हिम्मत मिलेगी, खासकर तब जब लोगों ने मुझे काफी पसंद किया है।

दिलवाले से बेहतर करना कितना जरूरी था?
कसम से बाजीराव मस्तानी के प्रमोशंस के दौरान मैं दिलवाले के बारे में नहीं सोच रहा था। मैंने फिल्म में खुद को इमोशनली इतना खपाया है कि मेरा सरोकार केवल मेरी परफोर्मेंस को लेकर ऑडियंस की प्रतिक्रिया के सिवा कुछ नहीं था। मैं देख रहा हूं कि जाने-माने लोग मेरे काम पर लिख रहे हैं। ऐसे लोग भी हैं, जो फिल्म को पंद्रह बार देख चुके हैं और इससे मुझे सच में रोमांच होता है।

अब आप आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में एक और बड़ी फिल्म-बेफिक्रे कर रहे हैं। 
बाजीराव मस्तानी एक भव्य फिल्म थी पर उसकी तैयारी करने के लिए मेरे पास केवल तीन सप्ताह थे। दूसरी ओर बेफिक्रे हल्की-फुल्की रोमांटिक फिल्म है, जिसकी शूटिंग हम पेरिस में करेंगे, लेकिन आदित्य चोपड़ा चाहते हैं कि मैं उसकी तीन महीने तैयारी करूं। जैसे ही मेरे बाल बढ़ जाते हैं, हम शूटिंग शुरू करेंगे। इंटेंस बाजीराव मस्तानी करने के बाद मैं लाइट रोमांस करूंगा। आदित्य चोपड़ा जैसे बड़े डायरेक्टर्स से निर्देशन पाना मेरे लिए बड़ी बात है। मेरी कोई पृष्ठभूमि नहीं थी, लेकिन उनका मुझमें भरोसा था। मेरे कॅरियर के लिए मैं उनका ऋणी हूं।
 
क्या आदित्य ने बाजीराव मस्तानी देखी?
हां, मैं नहीं सोचता कि वे चाहते हैं कि मैं लोगों से बताऊं कि वे मेरे साथ क्या शेयर करते हैं। हम फोन पर बात कर रहे थे और वे पहली बार शब्दों को लेकर अनिश्चित थे, उन्हें वे मिल नहीं रहे थे। उन्हें गर्व था।

बेफिक्रे में आपका लुक कैसा रहेगा?
बिलकुल चॉकलेटी बॉय। 

दीपिका के लिए आप क्या कहेंगे?
मैं कुछ भी ऐसा नहीं कहूंगा जिससे आपको हैडलाइन मिले। लंबे समय से मुझे लेकर हैडलाइंस नहीं रहीं।

बाजीराव मस्तानी लव ट्रायंगल है और लव ट्रायंगल हमेशा अप्रिय होती हैं। क्या कहेंगे?
मैं खुद लव ट्रायंगल्स का हिस्सा रहा हूं और कभी-कभी उसकी वजह से निराशा रही। इसलिए जानता हूं कैसा लगता है। एक अहम लव ट्रायंगल में मैं काशीबाई था। मैंने बहुत दर्द सहे हैं। थीं एक मोहतरमा जिनकी शादी हो गई और उनके बच्चे भी हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / INTERVIEW: इंटेंस रोल के बाद चॉकलेटी ब्वॉय बनेंगे रणवीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो