scriptNawazuddin Siddiqui की एक्टिंग देखकर रो पड़े थे इरफान खान, गले लगाकर बोले- नवाज तू… | Irrfan Khan cried after seeing Nawazuddin Siddiqui acting kabir khan | Patrika News
बॉलीवुड

Nawazuddin Siddiqui की एक्टिंग देखकर रो पड़े थे इरफान खान, गले लगाकर बोले- नवाज तू…

Nawazuddin Siddiqui Irrfan Khan Story: फिल्मों में शानदार एक्टिंग करने के लिए पहचाने जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अभिनय कौशल की एक बार फिर तारीफ हो रही है। यह कोई फैन नहीं बल्कि खुद मशहूर निर्देशक कबीर खान ने की है। उन्होंने बताया कि कैसे नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग देखकर इरफान खान देखकर रो पड़े थे।

मुंबईJul 25, 2023 / 08:40 pm

Adarsh Shivam

Irrfan Khan cried after seeing Nawazuddin Siddiqui acting kabir khan

बाएं से नवाजुद्दीन सिद्दीकी दाएं में इरफान खान

Nawazuddin Siddiqui Irrfan Khan Story: ये कहानी बॉलीवुड के दो दिग्गज एक्टर की है। जब शूटिंग पे नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तारीफ सुनकर इरफान खान डायरेक्टर के पास पहुंचे और मॉनिटर पे सीन देखकर रोते हुए नवाजुद्दीन को गले लगा लिया। जानिए इरफान ने ऐसा क्यों किया था।
साल 2009 में रिलीज हुई कबीर खान निर्देशित फिल्म ‘न्यूयॉर्क’ में जॉन अब्राहम, कटरीना कैफ और नील नितिन मुकेश लीड रोल में थे। फिल्म में इरफान खान ने FBI एजेंट का रोल प्ले किया था। इसी फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी एक छोटे से रोल में नजर आए थे।
डायरेक्टर कबीर खान ने शेयर की कहानी
इस कैमियों रोल में भी नवाज ने इतनी शानदार परफॉर्मेंस दी थी कि उसे देखकर इरफान खान रो पड़े थे। डायरेक्टर कबीर खान ने एक इंटरव्यू में इस बात को शेयर किया। कबीर ने बताया, “नवाज ने इस शॉट को सिंगल टेक में पूरा किया था और उनकी परफॉर्मेंस देखकर वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए थे।”
शूटिंग के दिन को याद करते हुए कबीर ने कहा, “यह एक 3 से 4 मिनट का टेक था और मुझे इसके लिए दूसरा टेक लेना ही नहीं पड़ा। जैसे ही मैंने कट बोला तो सेट पर कुछ लोग तालियां बजा रहे थे तो वहीं कुछ लोगों की आंखों में आंसू थे।”
जानिए नवाज से इरफान ने क्या कहा?
डायरेक्टर ने आगे कहा, “मुझे याद है आधे घंटे बाद इरफान मेरे पास आए और बोले सभी लोग नवाज की परफॉर्मेंस की बात कर रहे हैं। ऐसा उसने क्या किया है। इसके बाद मैंने इरफान को माॅनिटर पर नवाज का सीन दिखाया। इसे देखने के बाद इरफान भी रो पड़े। वो नवाज के पास गए और उन्हें गले से लगा लिया। इसके बाद वो उनकी तारीफ किए। बोले- नवाज तू आने वाले समय का बड़ा स्टार है।”
दो साल बाद नवाज को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में लीड रोल मिला
फिल्म में नवाज ने एक ऐसे शख्स का रोल किया था जिसे 9/11 का सस्पेक्ट मानकर कस्टडी में टॉर्चर किया गया था। यशराज बैनर की इस फिल्म ने नवाज को फिल्म इंडस्ट्री में एस्टेब्लिश करने में मदद की थी। इसके दो साल बाद ही उन्हें ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में लीड रोल मिला था।
जिसके बाद वो इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम बन गए। इस फिल्म के अलावा नवाज और इरफान ने ‘पान सिंह तोमर’ और ‘द लंचबॉक्स’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। इन दोनों एक्टर को पर्दे पर जब भी फैंस एक साथ देखते हैं तो खुश हो जाते हैं। दोनों एक्टर अपने एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई है।

Home / Entertainment / Bollywood / Nawazuddin Siddiqui की एक्टिंग देखकर रो पड़े थे इरफान खान, गले लगाकर बोले- नवाज तू…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो