script4 शादियों के पक्ष में जावेद अख्तर, जानें UCC पर क्या बोले राइटर | javed akhtar spoke about uniform civil code says people are jealous of muslims rights entertainment news | Patrika News
बॉलीवुड

4 शादियों के पक्ष में जावेद अख्तर, जानें UCC पर क्या बोले राइटर

मशहूर राइटर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) अपने बेबाक बयान को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। वहीं इस वक्त चल रहे यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) के मुद्दे पर भी अख्तर ने बात की है।

मुंबईMar 19, 2024 / 02:06 pm

Riya Chaube

javed_akhtar_on_ucc.jpg

UCC पर बोले जावेद अख्तर

Javed Akhtar: एक पॉडकास्ट के दौरान जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) के मुद्दे पर बात की। जावेद ने कहा कि UCC बिल केवल मुस्लिमों की आलोचना के लिए नहीं लाना चाहिए, ये नियम गलत नहीं है लेकिन केंद्र की चर्चा के बाद इसे समान रूप से लाएं।


अख्तर ने UCC पर बात करते हुए कहा कि वह इस नियम का पालन करते हैं, लेकिन बस मुस्लिमों की एक से ज्यादा शादी को ध्यान में रखते हुए इसे न लाया जाए। अख्तर ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘लोग जलते हैं कि मुस्लिमों को चार बीवियां रखने का हक है। उन्हें बाकी कुछ गलत नहीं लगता।’ उन्होंने कहा कि अगर बाकी लोगों को भी ये हक दे दिया जाए तो कोई परेशानी नहीं होगी। जावेद अख्तर ने आगे कहा कि हिंदू गैरकानूनी तरीके से एक से ज्यादा शादी कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि कानून सबके लिए बराबर होना चाहिए।


यह भी पढ़ें

19 से 21 मार्च तक नहीं होने वाली है एंटरटेनमेंट की कमी, Fighter के साथ ये फिल्में-सीरीज मचाने आ रहीं OTT पर धमाल



OTT News: यहां पढ़ें ओटीटी प्लेटफॉर्म से जुड़ी ताजा खबरें



यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) देश में सभी धर्मों, समुदायों के लिए एक समान, एक बराबर कानून बनाने के लिए एक प्रस्ताव है। जिसका मतलब है कि देश में सभी धर्मों और समुदायों के लिए कानून एक समान होना चाहिए।





Home / Entertainment / Bollywood / 4 शादियों के पक्ष में जावेद अख्तर, जानें UCC पर क्या बोले राइटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो