सड़कों पर बेचे पेन, किन्नरों के साथ किया डांस, एक दिन बना बड़ा स्टार, तिरंगे के अपमान पर इस अभिनेता को हुई थी जेल
Bhup Singh
Publish: Aug, 14 2019 09:42:13 (IST)
सड़कों पर बेचे पेन, किन्नरों के साथ किया डांस, एक दिन बना बड़ा स्टार, तिरंगे के अपमान पर इस अभिनेता को हुई थी जेल
johnny lever

कभी सड़कों पर पेन बेचा करते थे जॉनी लीवर, बेटे के कैंसर के कारण रोने पर हो गए थे मजबूर....

 

80 और 90 के दशक में बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कहे जाने वाले जॉनी लीवर ( johnny lever ) 14 अगस्त को अपना 62वां बर्थडे मना रहे हैं। उनका असली नाम जॉन प्रकाश राव जानूमला था। जॉनी लीवर ( johnny lever Birthday ) का बचपन गरीबी में गुजरा है। उनके परिवार की हालत ऐसी भी नही थी कि उनकी स्कूल की फीस जमा करा सके। फीस ना भर पाने के लिए चलते जॉन लीवर को कई बार स्कूल से निकाल दिया गया था। इसके बाद भी उन्होंने कई तरह के संघर्ष किए। जॉनी अपना खर्चा उठाने के लिए मजबूरन सड़कों पर पेन बेचते और अशोक कुमार की मिमिक्री भी करते थे। ऐसा करके वह 100 रुपए कमा पाते जिससे अपना खर्च चलाते थे।

johnny lever

किन्नरों के साथ किया शादी में डांस
जीना इसी का नाम है शो में जॉनी के दोस्त ने बताया- जब हमारे घर के आस-पास कोई भी फंक्शन होता था तो हम वहां जाकर प्रोग्राम करते थे। इसी दौरान एक दिन बहुत सारे किन्नर आ गए। जॉनी लीवर उनके साथ मजेदार डांस करने लगे। वह उन्हें कॉपी करने लगे। जॉनी लीवर के दोस्त बताया था कि जॉनी को डांस करते हुए देखकर किन्नर उनसे कहने लगे कि तू भी हमारे ग्रुप में आ जा।

तिरंगे के अपमान के कारण हुई थी जेल
बात 1999 की है जब एक निजी समारोह में जॉनी लीवर ने तिरंगे झंडे का अपमान किया था तो उन्हें सात दिन की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद जॉनी ने माफी मांगी और उनकी सजा घटाकर एक दिन कर दी गई थी।

johnny lever
IMAGE CREDIT: johnny lever

बेटे को कैंसर होने से टूट गए थे जॉनी
एक दौर ऐसा भी आया जब कि जॉनी के बेटे को गले का कैंसर हो गया था तो वो पूरी तरह टूट चुके थे। उस समय जॉनी ने पूरी श्रद्धा से ईश्वर की प्रार्थना की और उनके बेटे का कैंसर ठीक हो गया। इसके बाद उनका विश्वास ईश्वर के पति और गहरा हो गया। बात करें जॉनी लीवर के पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने साल 1984 में सुजाता से शादी की थी। जॉनी के दो बच्चे हैं जेमी लीवर और जेसी लीवर। जॉनी ने अपने एक्टिग कॅरियर की शुरुआत 1984 में की थी और अब तक वह 300 से अधिक बॉलीवुड मूवीज में काम कर चुके हैं।