scriptइस फेमस सिंगर का हुआ निधन, ‘जिंदगी इम्तिहान लेती है..’ से कमाया था नाम | kamlesh awasthi passed away at Ahmedabad known as voice of mukesh entertainment news | Patrika News
बॉलीवुड

इस फेमस सिंगर का हुआ निधन, ‘जिंदगी इम्तिहान लेती है..’ से कमाया था नाम

Kamlesh Awasthi Death: बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर कमलेश अवस्थी (Kamlesh Awasthi) का निधन हो गया है। कमलेश ‘जिंदगी इम्तिहान लेती है’, ‘तेरा साथ है तो’ जैसे गानों के लिए जाने जाते हैं।

मुंबईMar 29, 2024 / 08:24 am

Riya Chaube

kamlesh_awasthi_death_news.png

कमलेश अवस्थी डेथ

मुकेश की आवाज (Voice of Mukesh) कहे जाने वाले सिंगर कमलेश अवस्थी (Kamlesh Awasthi) का 28 मार्च को अहमदाबाद में निधन हो गया। वह एक महीने तक कोमा में थे और आज उन्होंने आखिरी सांस लेकर दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।
फिल्म ‘गोपीचंद जासूस’ में राज कपूर के लिए कमलेश ने आवाज दी थी और ‘प्यासा सावन’ का हिट गाना ‘तेरा साथ है तो..’ भी उन्हीं ने गाया था। फिल्म ‘नसीब’ का गाना ‘जिंदगी इम्तिहान लेती है..’ गाने को भी कमलेश अवस्थी ने ही गाया था। गायक के निधन से संगीत जगत में शोक की लहर है।


फेमस सिंगर कमलेश अवस्थी ने आठ हिंदी फिल्मों और कई गुजराती फिल्मों में गाने गाएं जिससे उन्हें फेम मिला। साथ ही कमलेश अवस्थी ने राज कपूर की आखिरी फिल्म ‘गोपीचंद जासूस’ में बैकग्राउंड सिंगर के तौर पर गाना गाया था। उस वक्त उन्होंने अपना सम्मान जताते हुए कहा था कि देश को मुकेश वापस मिल गया है। तब उन्हें ‘वॉइस ऑफ मुकेश’ के नाम से भी जाना जाता था। मुकेश ने कई गुजराती गानों में अपनी आवाज दी थी और म्यूजिकल स्टेज शो में एक बड़ा नाम थे।

Home / Entertainment / Bollywood / इस फेमस सिंगर का हुआ निधन, ‘जिंदगी इम्तिहान लेती है..’ से कमाया था नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो