scriptKatrina Kaif ने क्यों बदला था अपना असली नाम, क्या आप जानते हैं? | Katrina Kaif real name is Katrina Turcotte | Patrika News
बॉलीवुड

Katrina Kaif ने क्यों बदला था अपना असली नाम, क्या आप जानते हैं?

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘टाइगर 2’ (Tiger 3) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। इतना ही नहीं काफी से उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर भी कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन उनके फैंस एक्ट्रेस के असली नाम के बारे में कुछ जानते ही नहीं है तो, चलिए आज हम आपको बताते हैं।

Dec 21, 2022 / 02:13 pm

Vandana Saini

Katrina Kaif Real Name

Katrina Kaif Real Name

बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जल्द ही सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्म ‘टाइगर 3’ (Tiger 3) में नजर आने वाली हैं। फैंस काफी लंबे समय से इस फिल्म के रिलीज होने का वेट कर रहे हैं। ये फिल्म अगले साल 2023 में रिलीज होगी। वहीं अपनी फिल्म के अलावा एक्ट्रेस इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं। हालांकि, इन खबरों में कितनी सच्चाई है कितनी नहीं ये तो एक्ट्रेस ही जानती हैं, लेकिन उनके नाम के बारे में आज हम एक बड़ा खुलासा करने जा रहे हैं, जिसके बारे में उनके ज्यायातर फैंस भी नहीं जानते। जी हां… क्या आप बता सकते हैं कि कैटरीना का असली नाम क्या है? नहीं तो आज हम आपको बता देते हैं उनका असली नाम क्या है?

https://twitter.com/hourlyvickat/status/1602763958380908544?ref_src=twsrc%5Etfw

कैटरीना कैफ ने इस फिल्म से की थी करियर की शुरूआत

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif Movies) ने अपने शुरुआती करियर में कई साउथ फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘बूम’ (BOOM) से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन इस फिल्म से वो अपनी कुछ खास पहचान नहीं बना पाई। हालांकि, उन्होंने अपने नाम चेंज करने के बारें जरूर सोचा। फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार्स हैं, जिन्होंने अपने नाम के साथ कई तरह के बदलाव किए हैं, जिसमें से कैटरीना भी एक हैं।

क्या है कैटरीना कैफ का असली नाम?

कैटरीना कैफ ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अपने असली नाम का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि ‘उनका रियल नाम कैटरीना टरकोटे (Katrina Turcotte) है’। साथ ही उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया था कि वो अपना नाम नहीं बदलना चाहती थी, लेकिन एक परेशानी की वजह से उनको अपना नाम बदलना पड़ा। कैटरीना ने बताया था कि ‘वे नहीं चाहती थी कि लोगों को उनका नाम लेने में दिक्कत आएं। ऐसे में उन्होंने अपना नाम बदलना ही सही समझा’।

यह भी पढ़ें

अपने डेब्यू फिल्म ‘द आर्चीज’ की रैपअप पार्टी में Suhana Khan ने टाइट डीप-नेक ड्रेस में ढाया कहर!



https://twitter.com/KatrinaKaifFB/status/1469588160023834626?ref_src=twsrc%5Etfw

कैटरीना ने पिता के नाम के साथ ही लगाया पिता का सरनेम

कैटरीना कैफ की मां का सुजैन टरकोटे है। वे ब्रिटिश मुल से हैं। मां ने उनका नाम अपने ही सरनेम के साथ रखा था, जो कैटरीना टरकोटे था, लेकिन वे ये बात जानती थी कि उनके भारतीय फैंस उनके सरनेम को ठीक से नहीं बोल पाएंगे। इसलिए उन्होंने अपने नाम से टरकोटे सरनेम को हटा कर अपने पिता के सरनेम यानी कैफ को लगा लिया। उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है। वहीं कैटरीना के पासपोर्ट पर अभी भी उनके नाम के आगे टरकोटे ही लगा है।

विक्की कौशल से की शादी

कैटरीना कैफ का नाम शुरूआत से ही बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान (Salman Khan) से लेकर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ जुड़ चुका है, लेकिन उन्होंने पिछले साल 2021 दिसंबर में बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ सात फेरे लिए। दोनों साथ में काफी खुश हैं। दोनों अक्सर ही एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने हैं, जिसकी फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साझा करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें

Avatar Series: यहीं नहीं थमने वाला ‘अवतार’ का सफर! अभी और भी सीरीज आनी हैं बाकी

Home / Entertainment / Bollywood / Katrina Kaif ने क्यों बदला था अपना असली नाम, क्या आप जानते हैं?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो