जब ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म 'कहो न प्यार है' हिट होते ही, राकेश रोशन पर चल गई थीं गोलियां

By: Archana Pandey
| Updated: 23 Sep 2021, 05:56 PM IST
जब ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म 'कहो न प्यार है' हिट होते ही, राकेश रोशन पर चल गई थीं गोलियां
Hrithik Roshan with Rakesh Roshan

जहां फिल्म 'कहो ना प्यार है' की रिलीज के बाद ऋतिक रोशन रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे। वहीं, फिल्म डायरेक्टर और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन पर जानलेवा हमला हुआ था।

नई दिल्ली: साल 2000 में जहां फिल्म 'कहो ना प्यार है' की रिलीज के बाद ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे। इस फिल्म ने उन्हें एक हफ्ते में बेशुमार दौलत और फैंम दिया। वहीं, फिल्म के डायरेक्टर और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) पर जानलेवा हमला हुआ था। उन पर कई गोलियां बरसाईं गई थी।

एक शाम जब ऑफिस ने निकले राकेश
दरअसल कुछ फिल्मों में पैसा लगाने की वजह से राकेश रोशन का काफी पैसा डूब गया था, लेकिन फिल्म 'कहो ना प्यार है' ने उनकी नैया डूबने से बचा ली। क्योंकि फिल्म अच्छी कमाई कर रही थी, जिससे राकेश रोशन की फाइनेंशियल कंडीशन पहले से ठीक हो गई थी। सब कुछ अच्छा चल रहा था, कि एक शाम राकेश रोशन जब अपने ऑफिस से निकले, तो उन पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया और गोलियां बरसाने लगे। गोलियां लगने से राकेश रोशन जख्मी होकर गिर गए।

कई सालों बाद ऋतिक रोशन ने इस घटना की वजह का खुलासा भी किया था। एक फॉरन सिलेब्रिटी को दिए इंटरव्यू में ऋतिक रोशन ने बताया था कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मों से माफिया भी अपनी कमाई निकालते हैं।

ऋतिक ने बताया हादसे का सच
साल 2000 में जब ऋतिक 'कभी खुशी कभी गम' की मेकिंग पर काम कर रहे थे। इस दौरान, पॉपुलर अमेरिकी-ब्रिटिश कॉमेडियन, रूबी वैक्स भारत आए थे और KKKG के शूटिंग सेट पर पहुंचे थे। जिससे जान सके कि भारतीय फिल्मों के बनने का क्या प्रोसीजर होता है। इसके अलावा वह ये भी जानना चाहते थे कि भारतीय फिल्मों के निर्माण में माफियाओं की भागीदारी क्या सच में होती है या ये सिर्फ डिबेट का हिस्सा है!

तब ऋतिक रोशन ने अपने पिता संग हुए इस हादसे का जिक्र किया था- माफियाओं ने उनपर गोलियां इसलिए बरसाईं क्योंकि उन्होंने उनको पैसे नहीं दिए थे।

हमसे पैसा लेना चाहते थे माफिया

फिल्म 'कहो ना प्यार है' कि सक्सेस से काफी फायदा हुआ था। ये बात जैसे ही उन लोगों को पता चल गया कि राकेश रोशन को बड़ा फायदा हुआ है। अब वो सक्सेसफुल हो गए हैं तो, वो लोग हमसे पैसा लेना चाहते थे। हमने उन्हें वो पैसे नहीं दिए, तो उन्होंने पापा पर गोलियां बरसा दी। ऋतिक ने कहा था कि इस घटना के बाद जिंदगी जीने का मेरा ढंग और लाइफ को देखने का परस्पेक्टिव बदल गया था।