scriptमलाइका अरोड़ा की पहली मूवी से लेकर तलाक तक की पूरी जानकारी यहां पढ़े | Malaika Arora biography | Patrika News
बॉलीवुड

मलाइका अरोड़ा की पहली मूवी से लेकर तलाक तक की पूरी जानकारी यहां पढ़े

मलाइका ने साल 2008 में फिल्म ‘ईएमआई’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था जो कि असफल रहा।

Aug 23, 2018 / 05:38 pm

Rahul Yadav

malaika Arora

malaika Arora

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 23 अगस्त, 1970 को मुंबई के ठाणे में हुआ था। मलाइका एक्ट्रेस के अलावा डांसर, मॉडल और टेलीविजन प्रजेंटर भी हैं। वह बॉलीवुड में अपना कॅरियर शुरू करने से पहले मॉडलिंग की दुनिया में भी रह चुकी हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में सॉन्ग ‘छैंया छैंया…’ से कदम रखा था। मलाइका फिल्म जगत में ‘दिल से’, ‘बिच्छू’, ‘मां तुझे सलाम’, ‘कांटे’, ‘ईएमआई’, ‘हाउसफुल’, ‘हाउसफुल 2’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’ और ‘दबंग’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में आइटम नंबर कर चुकी हैं।

Malaika Arora

कॅरियर

मलाइका ने बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरूआत एल्बम सॉन्ग ‘गुर नाल इश्क मीठा…’ और बाॅलीवुड फिल्म ‘दिल से’ के सॉन्ग ‘छैंया छैंया…’ से की थी। वह एमटीवी चैनल में वीजे के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। साल 2000 में उन्होंने फिल्मों में आइटम नंबर करने के अलावा कई फिल्मों में कैमियो भी किया। मलाइका ने साल 2008 में फिल्म ‘ईएमआई’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था जो कि असफल रहा। वर्ष 2010 में उन्होंने पति अरबाज खान की निर्मित फिल्म ‘दबंग’ में आइटम सॉन्ग ‘मुन्नी बदनाम हुई…’ किया। इससे पहले वह कई आइटम नंबर कर चुकी हैं। इसके बाद 12 मार्च 2011 को उन्होंने एक वर्ल्ड रिकाॅर्ड सेट किया। इसमें मलाइका ने ‘मुन्नी बदनाम’ गाने पर ही परफॉर्म किया था।

Malaika And Arbaaz

अपकमिंग प्रोजेक्ट

मलाइका ने लगभग पांच साल अरबाज खान को डेट किया। इसके बाद साल 1998 में दोनों ने शादी कर ली। दोनों ही स्टार्स अलग धर्म से संबंध रखते थे। इसके कारण इनकी शादी पहले चर्च में हुई और फिर मुस्लिम रीति-रिवाज के मुताबिक निकाह हुआ। लेकिन ये रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं पाया और तलाक हो गया। खबरों के मुताबिक मलाइका, अर्जुन कपूर के साथ टाइम स्पेंड करने लगी थीं। इसलिए अरबाज और मलाइका का तलाक होे गया। वहीं अगर बात करें मलाइका की अपकमिंग फिल्म की तो बताया जा रहा है कि वह डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की मूवी ‘पटाखा’ में आइटम डांस कर सकती हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / मलाइका अरोड़ा की पहली मूवी से लेकर तलाक तक की पूरी जानकारी यहां पढ़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो