scriptOTT पर आने वाली नई फिल्में, तारीखों की घोषणा होगी जल्द, जानिए किन फिल्मों को घर बैठे देख पाएंगे | New Bollywood movie soon on Netflix, Amazon Prime Video and Zee5 | Patrika News
बॉलीवुड

OTT पर आने वाली नई फिल्में, तारीखों की घोषणा होगी जल्द, जानिए किन फिल्मों को घर बैठे देख पाएंगे

विद्या बालन ( Vidya Balan ) की ‘शकुंतला देवी’ ( Shakuntala Devi ) 31 जुलाई को ओटीटी पर रिलीज होगी। कुणाल खेमू ( Kunal Khemu ) की ‘लूटकेस’ ( Loot Case ) भी इसी दिन स्ट्रीम होगी। खबर है कि जान्हवी कपूर ( Janhvi Kapoor ) की ‘गुंजन सक्सेना’ ( Gunjan Saxena ) स्वतंत्रता दिवस पर स्ट्रीम की जा सकती है।

मुंबईJul 15, 2020 / 10:17 pm

पवन राणा

OTT पर आने वाली नई फिल्में, तारीखों की घोषणा होगी जल्द, जानिए किन फिल्मों को घर बैठे देख पाएंगे

OTT पर आने वाली नई फिल्में, तारीखों की घोषणा होगी जल्द, जानिए किन फिल्मों को घर बैठे देख पाएंगे

मुंबई। देश में मार्च के दूसरे पखवाड़े से थिएटर बंद हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिनेमाघर जल्द खुलने की संभावना नजर नहीं आ रही है। फिल्में रिलीज नहीं होने से निर्माताओं को हो रहा घाटा उन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म ( OTT Platforms ) पर जाने को मजबूर कर रहा है। मौजूदा परिदृश्य को लेकर फिल्ममेकर शेखर कपूर ( Shekhar Kapoor ) का मानना है कि कम से कम एक साल तक थिएटर खुलने वाले नहीं हैं। स्टार्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म या खुद के ऐप पर फिल्में स्ट्रीम करनी होंगी। इस बीच, नई फिल्मों के ओटीटी पर आने का सिलसिला जारी है। जल्द ही इन फिल्मों की स्ट्रीमिंग डेट की घोषणा की जा सकती है।
स्टार सिस्टम नहीं रहा
शेखर कपूर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा,’ थिएटर कम से कम एक साल तक नहीं खुलने वाले हैं। इसलिए पहले सप्ताह का 100 करोड़ प्लस रुपए का बिजेनस खत्म हो गया है। साथ ही स्टार सिस्टम भी नहीं रह गया है। स्टार्स को ओटीटी या अपने ऐप पर फिल्में स्ट्रीम करनी होंगी। तकनीक काफी आसान है।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा,’ बड़े पर्दे के लिए बनाई फिल्में टीवी, वीडियो या फोन की छोटी स्क्रीन पर उतना प्रभावित नहीं करती। ‘मिस्टर इंडिया’ ( Mr India Movie ) के 99 फीसदी फैंस ने इसे बड़े पर्दे पर नहीं देखा। छोटी स्क्रीन पर ही इसका मजा लेते रहे। कंटेंट का ही महत्व है।’
नई फिल्में ओटीटी पर ( New Movies on OTT )
रिपोटर्स के अनुसार, सिनेमाघर जल्दी नहीं खुलने की आशंकाओं के बीच कुछ नई फिल्में ओटीटी पर आ सकती हैं। इनमें भूमि पेडनेकर और कोंकणा सेन स्टारर मूवी ‘डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे’, संजय दत्त की ‘तोरबाज’, विक्रांत मैसी और यामी गौतम की ‘गिन्नी वेड्स सनी’, कियारा आडवाणी की ‘इंदु की जवानी’, राजकुमार राव की ‘लूडो’, राधिका आप्टे की ‘रात अकेली है’, परिणीति चोपड़ा की ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ और अनिल कपूर की ‘एके वर्सेज एके’ सहित कई फिल्में शामिल हैं। इन्हें लेकर आधिकारिक घोषणा जल्द हो सकती है।
कैलिफोर्निया ने बंद किए थिएटर
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाल ही कैलिफोर्निया में थिएटर, रेस्टोरेंट, जू, म्यूजियम और बार बंद करने का निर्णय किया गया। इससे पहले वहां कुछ पाबंदियों के साथ सम्पूर्ण लॉकडाउन हटा दिया गया था। अमरीका में सिनेमाघर बंद होने से हॉलीवुड फिल्मों का भी डिजिटल प्रीमियर शुरू हो गया है।
इन फिल्मों की रिलीज डेट तय
विद्या बालन ( Vidya Balan ) की ‘शकुंतला देवी’ ( Shakuntala Devi ) 31 जुलाई को ओटीटी पर रिलीज होगी। कुणाल खेमू ( Kunal Khemu ) की ‘लूटकेस’ ( LootCase ) भी इसी दिन स्ट्रीम होगी। खबर है कि जान्हवी कपूर ( Janhvi Kapoor ) की ‘गुंजन सक्सेना’ ( Gunjan Saxena ) स्वतंत्रता दिवस पर स्ट्रीम की जा सकती है। इससे पहले 7 अगस्त को विद्युत जामवाल ( Vidyut Jamwal ) की ‘खुदा हाफिज’ ( Khuda Hafiz ) ओटीटी पर रिलीज करने की तैयारी है।

Home / Entertainment / Bollywood / OTT पर आने वाली नई फिल्में, तारीखों की घोषणा होगी जल्द, जानिए किन फिल्मों को घर बैठे देख पाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो