script‘ओम शांति ओम’ के गाने में शामिल न होने के लिए आमिर ने मारा था बहाना, देवानंद ने भी फराह को बोला था ना | om shanti om song this is the reason aamir khan said no | Patrika News
बॉलीवुड

‘ओम शांति ओम’ के गाने में शामिल न होने के लिए आमिर ने मारा था बहाना, देवानंद ने भी फराह को बोला था ना

9 नवंबर साल 2007 में फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम आई थी। फिल्म को खूब पसंद किया गया था। फिल्म के गानों ने भी खूब धमाल मचाया था। आज बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइनों में से एक दीपिका पादुकोण ने इस फिल्म से डेब्यू किया था।

May 16, 2022 / 12:54 pm

Shweta Bajpai

om shanti om song this is the reason aamir khan said no

om shanti om song this is the reason aamir khan said no

‘ओम शांति ओम’ उस साल की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई थी। फ़िल्म के गानों से लेकर फ़िल्म के डायलॉग्स तक ने खूब सुर्खियां बटोरीं। इसी फिल्म से सिक्स पैक एब्स बनाने का रिवाज़ शुरू हुआ था। फराह खान ने दर्शकों को पर्दे के पीछे की दुनिया फिल्मी चोला पहना कर पेश कर दी और पुरानी कहानी देखकर उब चुके दर्शकों को यह नई स्टोरी अच्छी लगी थी।
फिल्म के एक गाने में तो लगभग पूरा बॉलीवुड उल्टा था।सलमान खान, संजय दत्त, गोविंदा, प्रियंका चोपड़ा, रानी मुखर्जी, काजोल, प्रीति जिंटा और कई दीवानगी दीवानगी गाने मे साथ नजर आए थे। हालांकि फराह का मन था कि वह पर्दे पर शाहरुख, सलमान और आमिर को पहली बार साथ दिखाएं लेकिन उनकी यह इच्छा अधूरी रह गई।
उन्होंने सलमान और आमिर दोनों से रिक्वेस्ट की कि एक दिन के लिए आ जाएं। सलमान तो आ गए लेकिन आमिर ने फराह को टरका दिया. आमिर ने कहा कि वो ‘तारे ज़मीन पर’ की एडिटिंग में बिज़ी हैं। फ़राह समेत पूरे इंडिया का इस खान ट्रायो को एक साथ देखने का ख्वाब आज भी ख्वाब ही है। फराह फ़िल्म में कैमियो के लिए एवरग्रीन देवानंद के पास भी गई थीं, लेकिन देव साहब तो ठहरे देव साहब। बोल दिया था “देवानंद सिर्फ लीड रोल करता है, कैमियो नहीं।”
अमिताभ बच्चन को भी वह इस गाने में लाना चाहती थीं लेकिन वह अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी में व्यस्त थे। ऐसे में जिस दिन फराह को समय मिला उन्होंने अवॉर्ड शो वाले सीन में अमिताभ और अभिषेक को बुला लिया। फरदीन खान भी ‘दीवानगी दीवानगी’ गाने का हिस्सा बनने वाले थे. इसी गाने की शूटिंग के लिए वो दुबई से आ रहे थे, लेकिन दुबई एयरपोर्ट पर उन्हें ड्रग्स के साथ धर लिया गया था।
om shanti om song this is the reason aamir khan said no
‘ओम शांति ओम’ में कुल 62 कैमियो हैं। 30 कैमियो तो सिर्फन‘दीवानगी दीवानगी’ में आ गए। बाकी आए फ़िल्म में हुई ‘फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड नाईट’ पर। जिसकी शूटिंग फराह ने रियल में फिल्मफेयर अवॉर्ड फंक्शन पर ही की थी। जिस रात फ़िल्मफेयर का आयोजन होना था उसी समय फराह कैमरा लेकर फ़िल्मफ़ेयर के रेड-कार्पेट पर पहुंच गईं। और स्टार्स से एक-एक डायलॉग बुलवा लिए।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘ओम शांति ओम’ के गाने में शामिल न होने के लिए आमिर ने मारा था बहाना, देवानंद ने भी फराह को बोला था ना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो