script‘पाकिस्तानी सिनेमा’ पर जल्द लगेगा ताला? बिजली का बिल चुकाने तक के भी नहीं हैं पैसे | Pakistani Cinema Will Soon Be Locked | Patrika News
बॉलीवुड

‘पाकिस्तानी सिनेमा’ पर जल्द लगेगा ताला? बिजली का बिल चुकाने तक के भी नहीं हैं पैसे

बॉलीवुड में ऐसे कई पाकिस्तानी कलाकारों ने काम किया है, जिनको दर्शकों का भी खूब प्यार मिला. इन कलाकारों में से फवाद खान (Fawad Khan) से लेकर माहिरा खान (Mahira Khan) तक का नाम शामिल है, लेकिन अब पाकिस्तानी सिनेमा पर ताला लगने का खतरा मंडरा रहा है.

Jun 25, 2022 / 12:03 pm

Vandana Saini

Pakistani Cinema पर जल्द लगेगा ताला

Pakistani Cinema पर जल्द लगेगा ताला

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्मों आपने कई पाकिस्तानी एक्टर और एक्ट्रेस को देखा होगा, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय के हिंदुस्तानी सिनेमा प्रेमियों को खूब दिल जीता. भले ही ये स्टार्स बॉलीलवुड की एक या दो फिल्मों में नजर आए हों, लेकिन उनको दर्शकों का खूब प्यार मिला, लेकिन इन दिनों खबर आ रही हैं. पाकिस्तानी सिनेमा पर ताला लगने का खतरा मंडरा रहा है. अगर देखा जाए तो पाकिस्तानी फिल्मों को भी दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है. वहां की भी कई फिल्में ऐसी हैं, जिनकी स्टोरीलाइन की वजह से उनको पसंद किया जाता है.
फिहलाह, पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही हैं, जिसके चलते वहां खाने के तेल से लेकर गाड़ी के ईंधन तक के दाम आम जनता की पहुंच से बाहर हो गए हैं. इस बीच खबर आ रही हैं कि इसका सीधा असर पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री पर भी देखने को मिल रहा है, जिसकी हालत दिन पर दिन खराब होती जा रही है. खबरों की माने तो वहां की फिल्म इंडस्ट्री की हालत ऐसी हो गई है कि उनके पास बिजली का बिल भरने तक के पैसे नहीं है. शूटिंग के दौरान कभी भी बिजली गुल हो जाती है. इन्हीं परेशानियों को देखते हुए वहां की फिल्म इंडस्ट्री को ‘हाल्फ डेड’ माना जाने लगा है.
यह भी पढ़ें

‘इधर-उधर का खाना छोड़ दिया’, Ranbir Kapoor ने Alia Bhatt संग शादी को लेकर कही ये बात

https://twitter.com/hashtag/YaaraVey?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इतना ही नहीं वहा के सिनेमाघर भी ऐसे ही हालातो से जुझ रहे हैं. पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के चलते दर्शक अब फिल्म देखने नहीं जा पा रहे हैं. सिनेमाघरों के मालिकों के पास अब इतने पैसे नहीं बचे की वो बिजली का बिल भर सकें. ऐसे में पाकिस्तानी सिनेमा पर ताला लग सकता है ये एक बड़ी चिंता का विषय बन चुका है वहां के कलाकारों के लिए. खबरों की माने तो वहां के कलाकारों को फिलहाल कहीं भी काम नहीं मिल रहा है. वहां सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल ही नहीं, बल्कि मल्टीप्लेक्स भी कंगाली की मार झेल रहा है. हालांकि, वहां के कलाकारों को काफी समय से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी काम नहीं मिल रहा है.
https://twitter.com/hashtag/PakistaniCinema?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ऐसे में उनकी समस्याएं भी काफी बढ़ी नजर आ रही हैं. फवाद खान (Fawad Khan) से लेकर माहिरा खान (Mahira Khan) ऐसे कई पाकिस्तानी कलाकार हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में काम किया है और अपनी एक्टिंग से भारतीयों का दिल जीत है. देश में बिगड़ते हालातों को देखते हुए वहां के पॉपुलर थिएटर कापरी सिनेमा ने अपने सिंगल स्क्रीन पर पूरे हफ्ते में केवल वीकेंड पर फिल्में दिखाने का फैसला लिया है और ये नया सिस्टम शुरू किया है. दरअसल, पाकिस्तान की कुछ पब्लिक केवल छुट्टी वाले दिन फिल्म देखने पहुंच रही है. बाकी दिन सिनेमाघर खाली ही रहते हैं.

Home / Entertainment / Bollywood / ‘पाकिस्तानी सिनेमा’ पर जल्द लगेगा ताला? बिजली का बिल चुकाने तक के भी नहीं हैं पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो