scriptAishwarya Rai नहीं बल्कि Karishma Kapoor से शादी करना चाहते थे Abhishek Bachchan, मां जया बच्चन की वजह से रह गया प्यार अधूरा | Abhishek Bachchan Wanted To Marry Karishma Kapoor | Patrika News

Aishwarya Rai नहीं बल्कि Karishma Kapoor से शादी करना चाहते थे Abhishek Bachchan, मां जया बच्चन की वजह से रह गया प्यार अधूरा

Published: Jun 25, 2022 10:25:55 am

Submitted by:

Vandana Saini

अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और करिश्मा एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन बीच में ये दिक्कत आ गई थे.

Aishwarya Rai नहीं बल्कि Karishma Kapoor से शादी करना चाहते थे Abhishek Bachchan

Aishwarya Rai नहीं बल्कि Karishma Kapoor से शादी करना चाहते थे Abhishek Bachchan

90 दशक तक बॉलीवुड और अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली और अपनी खूबसूरती से सभी को दीवाना बनाने वाली करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं. आज उनके बर्थडे के खास मौके पर हम आपको उनके पहले प्यार और शादी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिससे जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, ये बात बेहद ही कम लोग जानते हैं कि करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) एक दूसरे को डेट कर चुके हैं. इतना ही नहीं दोनों शादी भी करना चाहते थे.
करिश्मा कपूर ने अपने करियर में कई बड़ी और हिट फिल्मों में काम किया है. करिश्मा और अभिषेक ने भी साथ में कई फिल्मों में काम किया है, जिसके दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार, लेकिन दोनों का ये प्यार एक बड़ी वजह के चलते अधूरा ही रह गया. अभिषेक बच्चन ने अपनी करियर की शुरूआत साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की था, जिसमें उनके साथ करिश्मा की छोटी बहन करीना कपूर (Kareena Kapoor) उनके अपोजिट नजर आई थीं. इसके बाद साल 2002 में आई फिल्म ‘हां मैंने भी प्यार किया’ में अभिषेक और करिश्मा ने साथ काम किया था.
यह भी पढ़ें

Akshaye Khanna की इस हरकत से बुरी तरह डर गए थे Karan Johar, कई रातों की उड़ गई थी नींद

abhishek_bachchan_karishma_kapoor.jpg

इस फिल्म के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. बताया जाता है कि यही से दोनों की लव स्टोरी की भी शुरुआत हुई थी. इतना ही नहीं दोनों के परिवार वाले भी चाहते थे कि दोनों जल्द ही शादी कर लें. दोनों ने साल 2002 में ही पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के 60वें जन्मदिन के मौके पर सगाई भी की थी. खबरों की माने तो करिश्मा कपूर शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना चाहती थीं, लेकिन जया बच्चन (Jaya Bachchan) इसके सख्त खिलाफ थीं. बताया जाता है कि करिश्मा की मां बबीता कपूर (Babita Kapoor) अभिषेक के फ्लॉप करियर से परेशान थीं.
abhishek_bachchan_aishwarya_rai.jpg

माना जाता है कि बबीता कपूर ने करिश्मा को अभिषेक से शादी न करने की सलाह दी थी. अभिषेक से सगाई टूटने के बाद करिश्मा कपूर ने दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर (Sanjay Kapoor) के साथ शादी की थी, जिसके कुछ सालों बाद ही दोनों का तलाक भी हो गया. वहीं अभिषेक बच्चने ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) से शादी की थी, जो आज तक एक दूसरे का साथ बने हुए हैं और बेहद खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. साथ ही ऐश्वर्या राय शादी के बाद भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और फिल्मों में नजर आती हैं. वहीं करिश्मा आज के समय में फिल्मी पर्दे से गायब सी हो चुकी हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो