वेब सीरीज 'आश्रम' को लेकर प्रकाश झा को सताया कंट्रोवर्सी का डर, बचने के लिए जारी किया खास डिस्क्लेमर

By: Mahendra Yadav
| Published: 05 Aug 2020, 08:01 PM IST
वेब सीरीज 'आश्रम' को लेकर प्रकाश झा को सताया कंट्रोवर्सी का डर, बचने के लिए जारी किया खास डिस्क्लेमर
वेब सीरीज 'आश्रम' को लेकर प्रकाश झा को सताया कंट्रोवर्सी का डर, बचने के लिए जारी किया खास डिस्क्लेमर

इस वेब सीरीज में धर्म गुरुओं की नीतियों और कूटनीतियों के बारे में दिखाया जाएगा। चूंकि यह वेब सीरीज एक संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है और धर्मगुरुओं से जुड़ी है तो कंट्रोवर्सी हो सकती है, लेकिन प्रकाश झा इस सीरीज को लेकर कोई विवाद नहीं चाहते।

डायरेक्टर प्रकाश झा अपनी आगामी वेब सीरीज 'आश्रम' को लेकर कोई कंट्रोवर्सी नहीं चाहते। इसी वजह से उन्होंने ट्रेलर रिलीज करने से पहले एक खास डिस्क्लेमर जारी किया है। बता दें कि प्रकाश झा अपनी फिल्मों के जरिए राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को उजागर करते हैं। उनकी आगामी वेब सीरीज 'आश्रम' भी ऐसे ही मुद्दे पर आधारित है। इस वेब सीरीज में धर्म गुरुओं की नीतियों और कूटनीतियों के बारे में दिखाया जाएगा। चूंकि यह वेब सीरीज एक संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है और धर्मगुरुओं से जुड़ी है तो कंट्रोवर्सी हो सकती है, लेकिन प्रकाश झा इस सीरीज को लेकर कोई विवाद नहीं चाहते। इसी वजह से उन्होंने डिस्क्लेमर जारी किया है।

इस डिस्क्लेमर में डायरेक्टर ने नी भावनाओं को प्रकट किया है। डिस्क्लेमर में उन्होंने कहा, 'सविनय निवेदन। हम सभी धर्मगुरुओं एवं उनकी स्थापना का नतमस्तक सम्मान करते हैं। अपने देश में मान्य एवं प्रचलित सभी धर्म—पंथ, विचार, संस्कृति एवं परंपरा हमारी धरोहर है और हमें उन पर गर्व है, लेकिन यदा—कदा इस गौरवशाली धरोहर का कुछ लोग विकृत प्रयोग कर समाज के भोले—भाले विश्वासी लोगों का शोषण करते हैं और हमारे पूज्य, सच्चे और सम्माननीय धर्मगुरुओं की महान स्थापना को दूषित कर उन्हें बदनाम करते हैं। 'आश्रम' की यह काल्पनिक कहानी इसी विषय पर एक प्रयास है।' यह सीरीज 28 अगस्त एम क्स प्लेयर पर रिलीज होगी।

बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल इस वेब सीरीज से डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। बॉबी ने खुद इसका पहला पोस्टर भी रिलीज किया था। इस वेब सीरीज में अभिनेता बिल्कुल अलग लुक में दिखाई देंगे। इसमें वे पगड़ी पहने, दाढ़ी और तिलक के साथ साधु के रूप में दिखाई देंगे।