scriptपहले ही दिन BLOCKBUSTER साबित हुई आलिया की ‘राजी’, पहले दिन कमाए… | Raazi movie First Day Box Office Collection | Patrika News
बॉलीवुड

पहले ही दिन BLOCKBUSTER साबित हुई आलिया की ‘राजी’, पहले दिन कमाए…

यह फिल्म पूरी तरह से हरिंदर सिक्का की नॉवेल पर आधरित है

May 12, 2018 / 01:17 pm

Amit Singh

raazi

raazi

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘राजी’ इस हफ्ते रिलीज हुई है।मूवी में आलिया की एक्टिंग को काफी सराहा जा रहा है। फिल्म को फर्स्ट डे काफी अच्छी ओपनिंग मिली है।ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक राजी ने पहली दिन 7.53 करोड़ रुपए कमाए है।

 

https://twitter.com/hashtag/Raazi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह फिल्म पूरी तरह से हरिंदर सिक्का की नॉवेल पर आधरित है। मूवी में आलिया के अलावा विक्की कौशल भी मुख्य भूमिका में हैं। इसके साथ ही आलिया की रियल लाइफ मदर सोनी राजदान रील लाइफ में भी आलिया की मां की भूमिका में हैं।फिल्म में आलिया एक कश्मीरी लड़की सहमत का किरदार निभा रही हैं, जो अपने पिता के कहने पर अपनी जान देश के नाम कर देती हैं।

 

raazi
कहानी
फिल्म की कहानी 1970 के समय की है जब भारत और पाकिस्तान दोनों लड़ाई के कगार पर खड़े हैं। हिदायत भारतीय खुफिया एजेंसी की ‘आंख और कान’ बनने के लिए किसी लायक इंसान को चाहते हैं और इसके लिए उनकी बेटी सहमत से बेहतर कोई नहीं हो सकता। वे सहमत की शादी पाकिस्तानी सेना अधिकारी के बेटे इकबाल (विक्की कौशल) से करवा देते हैं। इन दोनों की शादी आसानी से हो जाती है क्योंकि सहमत के पिता हिदायत और इकबाल के पिता ब्रिगेडियर सैयद (शिशिर शर्मा) काफी अच्छे दोस्त हैं।
https://twitter.com/hashtag/OneWordReview?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शादी से पहले, सहमत को भारतीय खुफिया एजेंसी के द्वारा ट्रेनिंग दी जाती है। दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट के बाद सहमत खुद को पाकिस्तानी आर्मी के घराने की छोटी बहू के रूप में पाती है। वो खुद को एक पत्नी और एजेंट के तौर पर बैलेंस करती रहती है। जल्द ही सहमत किसी तरह रिश्ते बनाती है और अपने ससुराल में घुसपैठ की जगह खोज निकालती है। हालांकि उस पर खतरे की तलवार अकसर लटकी रहती है कि कहीं उसका राज न खुल जाए।

 

Home / Entertainment / Bollywood / पहले ही दिन BLOCKBUSTER साबित हुई आलिया की ‘राजी’, पहले दिन कमाए…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो