scriptकाफी दर्दनाक थी ‘विभीषण’ की मौत, रेलवे ट्रैक पर मिली थी लाश, बेटे की मौत से टूट चुके थे | Ramayan: Mukesh Rawal found dead on railway trek played vibhisan role | Patrika News
बॉलीवुड

काफी दर्दनाक थी ‘विभीषण’ की मौत, रेलवे ट्रैक पर मिली थी लाश, बेटे की मौत से टूट चुके थे

मुकेश रावल (Mukesh Rawal) के 3 बच्चे थे। एक बेटा और दो बेटियां। लेकिन साल 2000 में मुकेश के साथ एक दर्दनाक हादसा हो गया।

नई दिल्लीApr 11, 2020 / 03:39 pm

Sunita Adhikari

mukesh_rawal.jpg
नई दिल्ली: दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहे ‘रामायण’ (Ramayan) की लोकप्रियता इस वक्त चरम पर है। क्या बुजुर्ग और क्या युवा सभी ‘रामायण’ को अपने पूरे परिवार के साथ देख रहे हैं। ताजा एपिसोड में भगवान श्रीराम विभीषण के राज्याभिषेक करते हैं और इसीलिए आज हम विभीषण का किरदार निभाने वाले मुकेश रावल (Mukesh Rawal) के बारे में बताने जा रहे हैं। क्या आपको पता है कि विभीषण का रोल करने वाले मुकेश रावल की मौत काफी दर्दनाक थी।
vibhisan.jpg
मुकेश रावल (Mukesh Rawal) के 3 बच्चे थे। एक बेटा और दो बेटियां। लेकिन साल 2000 में मुकेश के साथ एक दर्दनाक हादसा हो गया। ट्रेन से गिरकर उनके बेटे की मौत हो गई। बेटे की मौत से मुकेश पूरी तरह बिखर चुके थे। कहा जाता है कि वह कभी बेटे की मौत के गम से बाहर नहीं निकल सके थे। उन्होंने अपनी नौकरी भी छोड़ दी थी। और फिर अचानक एक दिन खबर आई कि मुकेश रावल की मौत हो गई। 16 नवंबर 2016 की सुबह उनकी रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली।
खबरें थीं कि मुकेश ने आत्महत्या की थी। हालांकि उनके परिवार ने भी इन खबरों से साफ इनकार कर दिया।

आपको बता दें कि मुकेश रावल का जन्म साल 1950 में मुंबई में हुआ था। मुकेश कॉलेज के ड्रामा में हिस्सा लिया करते थे और एक दिन साल 1986 में रामानंद सागर (Ramanand Sagar) अपने नए धारावाहिक ‘रामायण’ के किरदार की तलाश कर रहे थे। इस दौरान वह इंडियन नैशनल थिअटर पहुंचे, जहां उनकी नजर मुकेश रावल पर पड़ी। उनकी एक्टिंग देखकर रामानंद सागर ने उन्हें तुरंत रोल का ऑफर दे दिया। रामानंद ने मुकेश से पूछा कि वह कौन सा रोल करना चाहते हैं तो इस पर उन्होंने कहा इंद्रजीत का। हालांकि जब उनका स्क्रीन टेस्ट हुआ तो सभी को उन पर विभीषण का किरदार पसंद आया। जिसके बाद मुकेश रावल ने रामायण में विभीषण का किरदार निभाया था।

Home / Entertainment / Bollywood / काफी दर्दनाक थी ‘विभीषण’ की मौत, रेलवे ट्रैक पर मिली थी लाश, बेटे की मौत से टूट चुके थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो