scriptअक्षय कुमार से लेकर सलमान ख़ान तक, जानिए एक विज्ञापन के लिए कितनी बड़ी रकम लेते हैं ये सेलेब्स | salman khan and akshay kumar how much celebs charge for advertisement | Patrika News

अक्षय कुमार से लेकर सलमान ख़ान तक, जानिए एक विज्ञापन के लिए कितनी बड़ी रकम लेते हैं ये सेलेब्स

Published: Apr 29, 2022 12:52:45 pm

Submitted by:

Manisha Verma

बाॅलीवुड सेलेब्स फिल्मों से ज्यादा कमाई विज्ञापन के जरिए करते हैं। कई एक्टर तो ऐसे भी हैं जो कि कई फिल्मों में बीना फ्रीस के भी काम कर चुके हैं। लेकिन यह एक्टर किसी भी चीज का विज्ञापन करने के लिए करोड़ो रुपये वसूलते हैं।

salman khan and akshay kumar how much celebs charge for advertisement

salman khan and akshay kumar how much celebs charge for advertisement

बॉलीवुड सेलेब्स(Bollywood Celebs) की फैंन फोलोइंग काफी शानदार होती हैं। इसी को देखते हुई सभी अपने उत्पाद या वस्तु का विज्ञापन बाॅलीवुड सेलेब्स से करवाना चाहते हैं। ऐसे में चंद सेकेंड की एड से सेलेब्स करोड़ों रुपये कमा लेते हैं। जितना एक आम व्यक्ति पूरे जीवन में भी नही कमा पाता हैं। चलिए आज जानते हैं कि हम सबके चहेते सुपरस्टार्स एक विज्ञापन के लिए कितनी फ़ीस वसूलते हैं और फिर हमें उस चीज़ को ख़रीदने को कहते हैं।
1. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय हाल ही में एक पान मसाला का एड कर विवादों में घिर गए थे। इसके बाद उन्होंने उस विज्ञापन से हट गए। वो एक कमर्शियल एड के 8 से 10 करोड़ रुपये फ़ीस लेते हैं। बता दे कि बाॅलीवुड में कई सेलेब्स को इतनी फीस एक पूरी फिल्म करने के लिए मिलती हैं। लेकिन खिलाड़ी कुमार इतने पैसे चंद मिनटो में कमा लेते हैं।
बॉलीवुड की बेस्ट एक्ट्रेस में से एक दीपिका पादुकोण भी कई विज्ञापनों में दिखाई देती हैं। इनकी फ़ीस 7 से 10 करोड़ रुपये है। बता दे कि दीपिका पादुकोण की फैंन फोलोइंग काफी शानदार हैं।
सलमान ख़ान की फैंन फोलोइंग काफी शानदार होती हैं। करोड़ो की तदाद में लोग उन्हें पंसद करते हैं। पान मसाला से लेकर Pepsi तक सबका एड करते हैं सलमान ख़ान। इन्हें एक विज्ञापन में कास्ट करने के लिए आपको 4 से 10 करोड़ रुपये देने होंगे।
कटरीना कैफ़ की बात करें तो अब वह भी बाॅलीवुड पर राज करने लगी हैं। Lenskart, Tropicana, Slice जैसे ब्रैंड्स की एड करती हैं कटरीना कैफ़।इनकी फ़ीस भी बहुत हाई-फ़ाई है, ये एक विज्ञापन के 1 से 3 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो