scriptकाला हिरण मामला: सलमान को हुई सजा लेकिन अब भी ये आरोपी है फरार, 20 साल बाद भी पकड़ नहीं पाई पुलिस | salman khan black buck poaching case 7th accused still on run | Patrika News
बॉलीवुड

काला हिरण मामला: सलमान को हुई सजा लेकिन अब भी ये आरोपी है फरार, 20 साल बाद भी पकड़ नहीं पाई पुलिस

20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान दोषी करार कर दिया है। सलमान खान को 2 साल की सजा हुई है।

Apr 05, 2018 / 03:14 pm

Amit Singh

salman

salman

20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार कर दिया है। सलमान खान को 5 साल की सजा हुई है। कोर्ट में फैसले के दौरान सलमान की दोनों बहने अर्पिता और अलवीरा वहां मौजूद रहीं। साथ ही कोर्ट के बाहर हजारों फैंस की भीड़ उमड़ी थी। इस मामले दूसरे सह -आरोपी सैफ अली खान , सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्‍बू को बरी कर दिया गया है। लेकिन इस मामले में एक आरोपी ऐसा भी है जिसे आज तक पकड़ा नहीं जा सका है। इस आरोपी का नाम दिनेश गावरे है। गावरे एक ट्रेवल एजेंट था और वह सलमान खान को असिस्ट कर रहा था। इस घटना के सुर्खियों में आने के बाद से ही गावरे फरार है। पुलिस आज तक उसे पकड़ नहीं सकी है।

दरअसल इस मामले में कुल सात आरोपी थे। फिल्म ‘हम साथ -साथ है’ की स्टार कास्ट के अलावा ट्रेवल एजेंट दुष्‍यंत सिंह और दिनेश गावरे का नाम भी इस मामले में नाम था।

 

salman
जानें पूरा मामला
1998 में जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर 2 काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था। यह मामला लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव का है। सलमान के साथ फिल्म से जुड़े और कलाकार भी इस मामले में आरोपी हैं। सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी से बातचीत के दौरान बताया कि उस रात सभी कलाकार जिप्सी कार में थे, सलमान खान वाहन चला रहे थे। हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलाई और उनमें से दो हिरण मार दिए थे। जब लोगों ने उन्हें देखा और उनका पीछा किया तो ये कलाकर मृत हिरणों को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए। उन्होंने कहा कि उन लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। इस मामले में सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी जिसके बाद तलाशी में सलमान खान के कमरे से रिवॉल्वर और राइफल बरामद किए गए थे।

Home / Entertainment / Bollywood / काला हिरण मामला: सलमान को हुई सजा लेकिन अब भी ये आरोपी है फरार, 20 साल बाद भी पकड़ नहीं पाई पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो