scriptसंजय दत्त ने क्यों कहा था- पांच बार देखने पर समझ आएगी यश की KGF-2 | sanjay dutt asks fans to watch kgf-2 upto 5 times | Patrika News
बॉलीवुड

संजय दत्त ने क्यों कहा था- पांच बार देखने पर समझ आएगी यश की KGF-2

संजय ने कन्नड़ सिनेमा में अपनी शुरुआत की। फिल्म की सफलता को लेकर संजय दत्त बहुत खुश हैं।

नई दिल्लीApr 26, 2022 / 11:53 am

Sneha Patsariya

sanjay_dutt
बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 हाल ही में रिलीज हुई है। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित दो पार्ट वाली ये फिल्म रॉकी (यश) की कहानी है। रॉकी अनाथ है जो गरीबी से उठकर सोने की खान का राजा बन जाता है। 14 अप्रैल को रिलीज हुई इस फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। इस फिल्म के जरिए संजय ने कन्नड़ सिनेमा में अपनी शुरुआत की। फिल्म की सफलता को लेकर संजय दत्त बहुत खुश हैं। इसको लेकर शनिवार को अभिनेता ने कहा कि वह केजीएफ चैप्टर 2 को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकालने के लिए हमेशा याद रखेंगे। बता दें कि 62 वर्षीय अभिनेता ने पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म में विलेन अधीरा की भूमिका निभाई है। ये 2018 की ब्लॉकबस्टर फिल्म के.जी.एफ चैप्टर 1 का दूसरा पार्ट है। हाल ही में संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में कहा है कि केजीएफ-2 लोगों को 4 से 5 बार देखनी चाहिए तब ही समझ में आएगी। सोचने वाली बात यह है कि संजय दत्त ने ऐसा क्यो कहा है।
हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ केजीएफ 2 के एक प्रमोशनल इंटरव्यू में संजय दत्त ने कहा था कि केजीएफ 2 का ओपनिंग शो जरूर देखिए। लेकिन यह वो फिल्म है जिसे चार पांच बार देखनी चाहिए। एक बार देखेंगे तो समझ नहीं आएगी। आखिर केजीएफ 2 को चार-पांच बार देखने की जरूरत क्या है?
केजीएफ 2 असल में मसल पावर और अवैध तरीके से दासता की व्यवस्था को बनाए रखने की खिलाफत करती है। यह अमानवीयता के खिलाफ विद्रोह की कहानी है जो परिवार और समुदाय के सहजीवन की वकालत करती है। यह हर एक को संकट में भरोसा देती है कि अधीरा के रूप में दुष्ट, अमानवीय आक्रांता, असांस्कृतिक, बहुरंगी व्यवस्था के खिलाफ कोई है जो उसकी मदद के लिए खड़ा हो जाएगा। भले अधीरा अपने प्रभाव और लूट में हिस्सेदारी के वितरण से उन जिम्मेदार व्यवस्थाओं को मनमुताबिक हैंडल करता है- जिसकी जवाबदारी मजलूमों के प्रति ज्यादा है। लेकिन जब जवाबदार व्यवस्था मजलूमों के हित को नहीं देखता रॉकी के रूप में उसके आसपास मौजूद महानायक मोर्चा संभालता है। वह महानायक जो कई मायनों में अधीरा जैसा ही क्रूर है लेकिन मजलूमों यानी समाज के बड़े हिस्से हित रक्षक भी है।
वर्क फ्रंट की बात करें तो KGF 2 के बाद अब संजय दत्त फिल्म ‘शमशेरा’ में रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगे। इसके अलावा संजय दत्त एक बार फिर रवीना टंडन के साथ रोमांटिक-कॉमिडी फिल्म ‘घुड़चढ़ी’ में भी नजर आएंगे जिसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है।

Home / Entertainment / Bollywood / संजय दत्त ने क्यों कहा था- पांच बार देखने पर समझ आएगी यश की KGF-2

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो