scriptSanjay Dutt को 80 के दशक में भी हुई थी ये बीमारी, अब हुए ‘एडेनोकार्सिनोमा’ नामक कैंसर का शिकार | Sanjay Dutt collapsed lungs in the 80s | Patrika News

Sanjay Dutt को 80 के दशक में भी हुई थी ये बीमारी, अब हुए ‘एडेनोकार्सिनोमा’ नामक कैंसर का शिकार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2020 03:44:42 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

80 के दशक में कोलैप्स कर गए थे संजय दत्त(Sanjay Dutt) के फेफड़े
संजय दत्त(Sanjay Dutt) एडेनोकार्सिनोमा (Adenocarcinoma)नामक कैंसर से पीड़ित हैं।

sanjay dutt treatment

sanjay dutt treatment

नई दिल्ली। साल 2020 बॉलीवुड के लिए एक काला साल बनकर आया है क्योंकि इस साल में फिल्म इंडस्ट्री से कई बुरी खबर सामने आईं है। अब एक ऐसी ही खबर सुनने को मिल रही है कि बॉलीवुड के नायक संजय दत्त(Sanjay Dutt) लंग कैंसर जैसा बड़ी बीमारी की चपेट में आ गए है। और इसी के साथ अब यह खबर भी सुनने को मिल रही है वो एडेनोकार्सिनोमा (Adenocarcinoma)नामक कैंसर से पीड़ित हैं।

गले में पानी भर गया था और सांस लेने में हुई थी तकलीफ

बता दें कि एडेनोकार्सिनोमा (Adenocarcinoma)कैंसर ऐसी बीमारी है जिसमें शरीर के अंदर म्यूकस प्रड्यूस करने वाली ग्रंथियां कोशिकाएं बनने लगती हैं। यह लंग कैंसर (NSCLC) का ही एक प्रकार है। अभी हाल ही में 61 साल के संजय दत्त की अचानक तबीयत बिगड़ जाने के बाद ही उन्हें बीते शनिवार 8 अगस्त को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जिसमें बताया गया था कि उनके गले गले में पानी भर जाने के चलते सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी। जंहा पर उनके गले का ट्रीटमेंट और पानी का टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकि है।

View this post on Instagram

🙏🏻

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

संजय दत्त ने सोशल मीडिया से दी जानकारी

संजय दत्त (Sanjay Dutt diagnosed with Stage 3 lung cancer) ने अपनी बीमारी के खुलासा मंगलवार की रात को सोशल मीडिया के जरिए देते हुए लिखा था कि, ‘दोस्तो, मैं मेडिकल ट्रीटमेंट के कारण काम से छोटा सा ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने शुभचिंतकों से गुजारिश करता हूं कि मेरी तबीयत को लेकर गैर-जरूरी अनुमान न लगाएं जाएं। आप सभी का प्यार और शुभकामनाएं साथ हैं, मैं जल्द ही वापसी करूंगा।’

जानकारी के अनुसार संजय दत्त (Sanjay Dutt diagnosed lung cancer) की बीमारी कोई नही है उन्हें 80 के दशक में भी फेफड़ों से जुड़ी बीमारी सामने आई थी जिसमें उनके फेफड़े कोलैप्‍स कर गए थे। और इस बीमारी के इलाज के लिए संजय दत्त को अमेरिका भेजा गया था और यहीं पर रहते हुए वो ऋचा शर्मा के नजदीक आए थे और फिर दोनों ने 1987 में शादी कर ली।

कैंसर से रहा है पुराना नाता

वैसे बता दें कि कैंसर के साथ संजय का पुराना रिश्ता रहा है। संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की मौत भी ब्रेन ट्यूमर की वजह से हुई थी इसके बाद मां नरगिस दत्त की मौत की वजह भी पैनक्रियाटिक कैंसर ही था। उस वक्त संजय दत्त बॉलिवुड में अपनी फिल्म ‘रॉकी’ से डेब्यू ही करने जा रहे थे। अब उन्हें भी कैंसर जैसी बीमारी ने घेर लिया है।

ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाने की नही मिली परमिशन

बताया जा रहा है कि संजय दत्त को इलाज कराने के लिए अमेरिका जाने की परमिशन नहीं मिली है इसलिए वो जल्द ही ट्रीटमेंट के लिए सिंगापुर रवाना हो सकते हैं। बता दें कि संजय की अपकमिंग फिल्‍म ‘सड़क 2’ रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्‍म में आदित्‍य रॉय कपूर, आलिया भट्ट और पूजा भट्ट जैसे ऐक्‍टर्स अहम किरदारों में हैं। फिल्‍म का डायरेक्‍शन महेश भट्ट ने किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो