scriptइन खास कारणों से FLOP हो सकती है संजय लीला भंसाली की PADMAAVAT! | sanjay leela bhansali deepika padukone padmaavat release | Patrika News
बॉलीवुड

इन खास कारणों से FLOP हो सकती है संजय लीला भंसाली की PADMAAVAT!

फिल्म इन बड़े राज्यों में रिलीज नहीं होगी तो साफ तौर पर कहा जा सकता है फिल्म को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ेगा। दरअसल…

Jan 17, 2018 / 07:40 pm

Riya Jain

padmaavat

padmaavat

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत काफी अड़चनों का सामना करने के बाद अब रिलीज होने वाली है। फिल्म ने बनने से लेकर रिलीज होने तक कई मुश्किलों का सामना किया है। एक वक्त तो ऐसा लग रहा था की संजय की पद्मावत रिलीज ही नहीं होगी, लेकिन अब फाइनली सेंसर बोर्ड ने फिल्म रिलीज की इजाजत दे दी है।


लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि पद्मावत बॅाक्स ऑफिस पर खास कमाल दिखा पाएंगी या नहीं ?


बता दें फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड ने कई बड़े नियम तय किए गए हैं, जिसके चलते फिल्म को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।


सबसे पहले कहा गया था कि इसका नाम बदलकर पद्मावत होगा। निर्माताओं द्वारा बताया गया था कि ये आंशिक तौर पर मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पद्मावत पर आधारित है। इसके अलावा फिल्म में काफी कट्स लगाए गए हैं।


अब फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है ,लेकिन इसी के साथ कई राज्यों ने फिल्म को अपने यहां रिलीज करने से साफ इनकार कर दिया है। बता दें राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश के बाद अब हरियाणा की खट्टर सरकार ने भी फिल्म को बैन करने की आधि‍कारिक घोषणा कर दी है। इसके अलावा और भी कई राज्यों में ये फिल्म बैन हो सकती है।


अब जब फिल्म इन बड़े राज्यों में रिलीज नहीं होगी तो साफ तौर पर कहा जा सकता है फिल्म को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ेगा। दरअसल बॉक्स ऑफिस पर किसी भी हिन्दी फिल्म कलेक्शन में राजस्थान से 5 से 6 % का योगदान रहता है, गुजरात से 10 से 11 % और मध्यप्रदेश से 4 से 5 % का मुनाफा होता है। अगर इन राज्यों में ये फिल्म रिलीज होती तो जाहिर सी बात है फिल्म की कमाई का आंकड़ा और भी बड़ा होता।


इसके अलावा सूत्रों से मिली खबर के अनुसार ये अनुमान लगाया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश और गोवा में भी फिल्म बैन हो सकती है। हालांकि अभी तक इन राज्यों में बैन को लेकर कोई आधि‍कारिक घोषणा नहीं की गई है। कहा तो ये भी जा रहा है कि अगर फिल्म रिलीज के वक्त लोगों द्वारा कोई हिंसक कार्य होता है तो जिन राज्यों में फिल्म रिलीज हुई है वहां भी बैन हो जाएगी।


तो कहा जा सकता है कि भंसाली फिल्म जरुर रिलीज कर रहे हैं ,लेकिन कहीं ये इनके लिए घाटे का सौदा साबित ना हो जाए।

Home / Entertainment / Bollywood / इन खास कारणों से FLOP हो सकती है संजय लीला भंसाली की PADMAAVAT!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो