scriptShah Rukh Khan Birthday: शादी से पहले कौन थी शाहरुख खान की जान, जानिए | Shah Rukh Khan Birthday love story of bollywood actor shah rukh khan and gauri | Patrika News
बॉलीवुड

Shah Rukh Khan Birthday: शादी से पहले कौन थी शाहरुख खान की जान, जानिए

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का बीते दो नवंबर को 57वां जन्मदिन मनाया। हमेशा की तरह इस बार भी फैंस उनके बंगले ‘मन्नत’ के बाहर इक्ठ्ठा हुए और अभिनेता का दीदार किया। शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी को बॉलीवुड की हिट जोड़ियों में गिना जाता है। दोनों की लव स्टोरी भी काफी रोमांटिक थी तो चलिए आज किंग खान के जन्मदिन पर जानते हैं जानते हैं कि कैसे मिले दोनों के दिल।

Nov 02, 2022 / 11:45 am

Shweta Bajpai

Shah Rukh Khan Birthday love story of bollywood actor shah rukh khan and gauri

Shah Rukh Khan Birthday love story of bollywood actor shah rukh khan and gauri

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। शाहरुख खान ने अपनी मेहनत के बलबूते पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है और आज उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे पावरफुल अभिनेताओं में होती है। वहीं उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्म से कम नहीं है। जहां उन्होंने गौरी खान को अपनी पत्नी बनाने के लिए कई पापड़ बेले, तो वही फिल्म इंडस्ट्री में भी नाम कमाने के लिए उन्हें कई संघर्षों का सामना करना पड़ा।
गौरी खान और शाहरुख खान शुरुआत से ही एक-दूसरे के साथ बेहद खूबसूरत तरीके से रहे हैं। समय के साथ हर रिश्ते में अनबन होने लगती है लेकिन शाहरुख और गौरी का रिश्ता आज भी बरकरार है और इन दोनों ने बुरे वक्त में भी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा।

बताया जाता है कि दोनों के बीच प्यार की शुरूआत तब हुई जब गौरी 18 साल की हुई। खबरों की माने तो गौरी के प्‍यार में दीवाने हुए शाहरुख उनसे शादी करने का मन बना चुके थे। गौरी खान और शाहरुख खान की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी। तभी से वो गौरी के प्यार में पागल हो गए थे। उन्होंने गौरी को अपना बनाने की कसम तक खा ली थी।

यह भी पढ़ें

शाहरुख खान के बर्थ डे पर आधी रात लगा मन्नत के बाहर जमावड़ा

https://twitter.com/hashtag/HappyBirthdaySRK?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
शाहरुख उन्हें बस देखते ही रह गए थे। उस पार्टी में शाहरुख खान ने गौरी को किसी और लड़के के साथ डांस करते देखा और उन्हें गौरी से प्यार हो गया। लेकिन उस रोज, शर्मीले शाहरुख, गौरी से बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए थे। इसके बाद तो जिस पार्टी में भी गौरी के पहुंचने की उम्मीद होती, शाहरुख भी उस पार्टी में पहुंच जाते।

25 अक्टूबर, 1984 को तीसरी मुलाकात में शाहरुख ने गौरी के घर का फोन नंबर हासिल कर ही लिया। किंग कान अपनी किसी दोस्त से गौरी के घर फोन करवाते। गौरी के घर जो भी फोन उठाता, शाहरुख की दोस्त उसे अपना नाम शाहीन बताती।
https://twitter.com/hashtag/SRK57?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
शाहीन कोडवर्ड था जिसे सुनकर गौरी समझ जाती कि फोन शाहरुख का है। गौरी के घर किसी को शक भी नहीं होता था और फिर शाहरुख और गौरी देर तक बातें करते।

इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातें का दौर शुरु हो गया। दोनों किसी भी पार्टीज में कभी कभार मिलते थे। कहा जाता है कि शाहरुख, गौरी के लिए हिस्ट्री के नोट्स बनाया करते थे।
https://twitter.com/shahrukhdevdas2/status/1587626525997817859?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/4331Subhash/status/1584770004582825985?ref_src=twsrc%5Etfw
शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर, 1965 को नई दिल्ली में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड में ‘बाजीगर’, ‘दीवाना’, ‘दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे’, ‘मैं हूं न’, ‘डर’ और ‘ओम शांति ओम’ जैसी शानदार फिल्में की हैं।

पिछले 5 सालों से शाहरुख खान फिल्मों से दूर हैं, लेकिन अब वो जल्द ही अपनी आने वाली फिल्म ‘पठान’ से पर्दे पर वापसी करने वाले हैं। शाहरुख खान को आखिरी बार आनंद एल राय की फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें

मुश्किल में फंसी रितेश-जेनेलिया की मिस्टर मम्मी

Home / Entertainment / Bollywood / Shah Rukh Khan Birthday: शादी से पहले कौन थी शाहरुख खान की जान, जानिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो