scriptशकुंतला देवी के रोल में सामने आया विद्या बालन का फर्स्ट लुक, पहचानना मुश्किल | Shakuntala Devi teaser: Vidya Balan slips into the role of Shakuntala | Patrika News
बॉलीवुड

शकुंतला देवी के रोल में सामने आया विद्या बालन का फर्स्ट लुक, पहचानना मुश्किल

विद्या बालन अपनी अगली फिल्म ‘शकुंतला देवी’ का फर्स्ट लुक शेयर किया है
इस फिल्म में विद्या ह्यूमन कंप्यूटर की भूमिका निभाने जा रही हैं

नई दिल्लीSep 16, 2019 / 01:47 pm

Vivhav Shukla

sakuntala_devi.jpg
नई दिल्ली। गणित की जादूगर शकुंतला देवी पर बन रही फिल्म का टीजर रिलीज हो गया है। यह फिल्म ह्यूमन कंप्यूटर नाम से मशहूर रहीं शकुंतला देवी की बायोपिक है, जिसका टाइटल ‘शकुंतला देवी : ह्युमन कंप्यूटर’ तय किया गया है। इस फिल्म की सबसे खास बात ये है कि, इसे बनाने से लेकर लिखने और मेन लीड तक की कमान महिलाओं के हाथों में हैं। इस फिल्म को अनु मेनन निर्देशित कर रहीं हैं। वहीं फिल्म की डायलॉग इशिता मोइत्रा ने लिखा है।
https://twitter.com/hashtag/ShakuntalaDevi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मिशन मंगल के बाद अब एक्ट्रेस विद्या बालन इस फिल्म की तैयारी में जुट गई हैं। फिल्म का टीजर और फिल्म से विद्या का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया है। विद्या बालन ने अपने ट्व‍िटर अकाउंट पर फिल्म का टीजर भी शेयर किया है। इस फिल्म के फर्स्ट लुक में विद्या शॉर्ट बॉब हेयर और साड़ी में नजर आ रही हैं। आपको बता दें, शकुंतला देवी ह्यूमन कंप्यूटर और मेंटल कैलकुलेटर के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर हैं। शकुंतला मैथ की ऐसी जादूगरनी थीं, जिन्हें कितना भी बड़ा कैलकुलेशन दे दिया जाए, उसे वो सेकेंडों में हल कर देती थी।
https://twitter.com/hashtag/ShakuntalaDevi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बताते चलें शकुंतला देवी ने लंदन के कम्प्यूटर डिपार्टमेंट ऑफ इम्पीरियल कॉलेज में सिर्फ 28 सेकेंड में 2,465,099,745,779 और 7,686,369,774,870 का गुणा कर सही उत्तर दे दिया था।इसके लिए उन्हें पेपर-पेन की भी जरूरत नहीं पड़ी थी। उनकी प्रतिभा को देखते हुए उनका नाम 1982 में ‘गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में भी शामिल किया गया था।

Home / Entertainment / Bollywood / शकुंतला देवी के रोल में सामने आया विद्या बालन का फर्स्ट लुक, पहचानना मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो