scriptजब अजान ने उड़ा दी थी सोनू निगम की नींद, जमकर हुआ था बवाल | Singer sonu Nigam Azan Controversy | Patrika News
बॉलीवुड

जब अजान ने उड़ा दी थी सोनू निगम की नींद, जमकर हुआ था बवाल

उन्होंनें लिखा था,’मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है।

Jul 23, 2018 / 09:34 pm

Mahendra Yadav

Sonu nigam

Sonu nigam

बॉलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम वैसे तो विवादों में कम ही रहते हैं लेकिन पिछले साल उनको लेकर एक कंट्रोवर्सी हुई थी। दरअसल सोनू निगम ने अजान को लेकर एक विवादित ट्वीट किया था। सोनू ने ट्विटर पर ‘अज़ान’ से नींद टूटने की बात कहते हुए धार्मिक स्‍थलों में लाउडस्‍पीकरों के प्रयोग को ‘गुंडागर्दी’ बताया था। साथ ही उन्होंनें लिखा था,’मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है। भारत में यह जबरन धार्मिकता कब खत्‍म होगी? बता दूं कि जब मोहम्‍मद ने इस्‍लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। एडिसन के बाद भी मुझे यह शोर क्‍यों सुनना पड़ता है?’

मुस्लिम समुदाय हो गया था खफा:
सोनू निगम के इस ट्वीट के बाद मुस्लिम समाज उनसे काफी खफा हो गया था। हालांकि कुछ लोगों ने बेबाकी से बात रखने के लिए सोनू को शाबासी भी दी थी। कुछ लोगों ने उनके ‘गुंडागर्दी’ शब्‍द के इस्‍तेमाल पर आपत्ति जताई। वहीं सोशल मीडिया पर इसको लेकर दो धड़ हो गए थे और वहां भी जंग शुरू हो गई थी। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स के सोनू निगम के इन ट्वीट्स को ‘अटेंशन’ पाने का जरिया बताया था।

जब अजान ने उड़ा दी थी सोनू निगम की नींद, जमकर हुआ था बवाल

सोनू निगम का सिर मूंडने पर रखा था ईनाम:
पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसीडेंट सैयद शा कादिरी ने सोनू निगम के खि‍लाफ फतवा जारी किया था और कहा था कि जो कोई भी सोनू निगम को गंजा करेगा और पुराने जूते की माला पहनाएगा उसे 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

सोनू निगम ने खुद मुंडवा लिया था सिर:
मौलवी के इस फतवे पर सोनू निगम ने उन्हें करारा जवाब देते हुए खुद ही अपना सिर मुंडवा लिया था और प्रेस कांफ्रेंस भी की थी। जब मौलवी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सोनू निगम ने सभी शर्तें पूरी नहीं की। उन्होंने कहा था कि, ‘मैंने 3 चुनौतियां दी थीं जिनमें से 2 अभी बाकी हैं हम 10 लाख रुपये तभी देंगे जब वह फटे हुए जूतों की माला पहनकर देश भर में घूमेंगे।’

जब अजान ने उड़ा दी थी सोनू निगम की नींद, जमकर हुआ था बवाल

मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं: सोनू निगम
सोनू ने कहा था कि वह एक सोशल टॉपिक पर बात कर रहे हैं, इससे धर्म का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा था कि ना वे हिंदूवादी हैं, ना मुस्लिम, वह सभी में विश्वास करता हैं। उन्होंने कहा था कि वे अजमेर में भी गए थे, पुष्कर मंदिर भी गए था।

Home / Entertainment / Bollywood / जब अजान ने उड़ा दी थी सोनू निगम की नींद, जमकर हुआ था बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो