scriptजब दुनिया की परवाह छोड़ राज बब्बर के संग हो चली स्मिता | smita patil death anniversary special love story raj babbar and smita | Patrika News
बॉलीवुड

जब दुनिया की परवाह छोड़ राज बब्बर के संग हो चली स्मिता

जब दुनिया की परवाह छोड़ राज बब्बर के संग हो चली स्मिता

Dec 13, 2017 / 01:48 pm

Riya Jain

राज वब्बर

raj babbar and smita patil

बॉलिवुड की बेहतरीन अदाकारा स्मिता पाटिल ने आज के ही दिन 13 दिसंबर 1986 को दुनिया से रुखसत किया था। अपनी नशीली आंखो और स्वाभाविक अभिनय से ही लोगो को घायल कर देने वाली स्मिता पाटिल ने बॉलीवुड में तकरीबन 10 बेहतरीन साल दिये जिसमें भूमिका, चक्र, बाजार, आज की आवाज जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल है। स्मिता की बेहतरीन अदाकारी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि अपने छोटे से करियर में ही इन्होने 3 बार नेशनल अवार्ड और 2 बार फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम कर लिया था।

बता दें स्मिता का जन्म 7 अक्टूबर 1955 को महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ था। स्मिता के पिता शिवाजी राय पाटिल राज्य सरकार में मंत्री थे, जबकि उनकी मां एक समाज सेविका। कहा जाता है की स्मिता जब महज 16 साल की थीं तभी से वे न्यूज़रीडर की नौकरी करने लगी थीं। लेकिन अपनी बेबाकी के जाने जानी वाली स्मिता न्यूज पढ़ने के लिए भी दूरदर्शन के ऑफिस में जींस पहन कर जाया करती थीं। और जब न्यूज पढ़ना होता तो वो जींस के ऊपर से ही साड़ी लपेट लिया करतीं।

स्मिता पाटिल की पर्सनल लाइफ भी उनकी प्रोफेशनल लाइफ की तरह ही सुर्खियों में रही। एक फिल्म की शूटिंग के दौरान इनकी मुलाकात राज बब्बर से हुई जहां से इनके इश्क का परवान चढा और देखते ही देखते दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। राज बब्बर पहले से ही शादी शुदा थे और ऊपर से 2 बच्चो के पिता भी। जिसकी वजह से समाज ने स्मिता को आढे हाथो लिया..लेकिन कहते है ना इश्क अंधा होता है। दोनो ने दुनिया की परवाह छोड़ एक दूसरे का हाथ थाम लिया और ये साथ स्मिता ने अपनी आखिरी सांस तक निभाया। अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के 2 हफ्ते के बाद ही स्मिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया और अपने पीछे कई गुमनाम यादे छोड़ गयी।

Home / Entertainment / Bollywood / जब दुनिया की परवाह छोड़ राज बब्बर के संग हो चली स्मिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो