सोनू सूद को महाशिवरात्रि पर ट्वीट करना पड़ा भारी, इससे पहले ये एक्टर्स भी धार्मिक मामलों पर बोलकर हुए बुरी तरह ट्रोल

By: Sunita Adhikari
| Published: 12 Mar 2021, 05:19 PM IST
सोनू सूद को महाशिवरात्रि पर ट्वीट करना पड़ा भारी, इससे पहले ये एक्टर्स भी धार्मिक मामलों पर बोलकर हुए बुरी तरह ट्रोल

  • सोनू सूद महाशिवरात्रि पर ट्वीट करने पर हुए ट्रोल
  • इससे पहले भी कई एक्टर्स धार्मिक मामलों पर बोलने पर हुए हैं ट्रोल

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की छवि इस समय गरीबों के मसीहा के रूप में बन चुकी है। लॉकडाउन के बाद से ही सोनू जरूरतमंदों की मदद करने का काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनसे गुहार लगाते हैं और सोनू फौरन उन्हें मदद भेजते हैं। ऐसे में हर कोई सोनू सूद की जमकर तारीफ करता है। इतना ही नहीं, कई लोगों ने तो उन्हें भगवान का भी दर्जा दे दिया है। लेकिन महाशिवरात्रि के दिन सोनू के एक ट्वीट से लोग उनपर बुरी तरह भड़क उठे।

महाशिवरात्रि पर किया था ट्वीट

दरअसल, सोनू सूद ने महाशिवरात्री के मौके पर ट्वीट कर लिखा था, 'शिव भगवान की फोटो फॉरवर्ड करके नहीं, किसी की मदद करके महाशिवरात्रि मनाएं। ओम नमः शिवाय।' उनका ये ट्वीट लोगों को पसंद नहीं आया और उन्होंने सोनू को सोच समझकर ट्वीट करने की बात कह डाली। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब कोई एक्टर धार्मिक मामलों पर ट्रोल हुआ है। इससे पहले भी कई एक्टर्स ट्रोलिंग का शिकार हो चुके हैं।

सोनू निगम
सिंगर सोनू निगम अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन साल 2017 में उन्होंने सुबह की अजान पर अपनी बात कही थी, जिससे देशभर में बवाल मच गया था। सोनू ने कहा था कि अजान की आवाज से उनकी नींद खराब हो जाती है। उन्होंने मस्जिद, मंदिर और गुरुद्वारों को ध्वनि प्रदूषण बढ़ाने का जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही, उन्होंने इसे गुंडागर्दी बताया था। सोनू के ट्वीट को लेकर अभी तक उन्हें ट्रोल किया जाता है।

sonu_nigam.jpg

इरफान
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर इरफान खान ने एक बार बकरीद पर कुर्बानी को लेकर अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि जीतने भी रीति-रिवाज हैं, हम उनका असली मतलब भूल गए हैं। हमने उनका तमाशा बना दिया है। कुर्बानी एक खास त्यौहार है। इरफान ने कुर्बानी का मतलब बलिदान बताया था और कहा कि किसी दूसरे की जान कुर्बान करके मैं और आप भला क्या बलिदान कर रहे हैं? उनके इस बयान पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया था।

irrfan.jpg

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म ओह माए गोड की प्रमोशन के दौरान कहा था कि लोग भगवान के नाम दूध और तेल व्यर्थ करते हैं। ऐसा कहा लिखा है कि भगवान को दूध चाहिए। भगवान के लिए कुछ करना ही है तो किसी जरूरतमंद की मदद करें। अक्षय को अपने इस बयान पर काफी खरी-खोटी सुननी पड़ी थी।

akshay_kumar.jpg