scriptStar Talk: जब टाइगर आ गया डिप्रेशन में  | Star Talk: I never ask my father for any advice, even when I am confused: Tiger Shroff | Patrika News
बॉलीवुड

Star Talk: जब टाइगर आ गया डिप्रेशन में 

टाइगर कहते हैं, मैं अपने फादर से कभी कोई राय नहीं लेता, कंफ्यूज्ड होता हूं, तब भी नहीं…

Jul 04, 2017 / 01:00 pm

dilip chaturvedi

tiger shroff

tiger shroff

सोनाली जोशी पिटाले, मुंबई। शब्बीर खान निर्देशित टाइगर श्राफ की अगली फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ इस महीने रिलीज हो रही है। टाइगर के अपोजिट डेब्यूडेंट एक्ट्रेस निधि अग्रवाल हैं। हालिया मुलाकात में टाइगर फिल्म, फैमिली और कथित गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी के बारे में खुलकर बातें करते हैं…


क्या आपके लिए स्ट्रीट डांसर का रोल करना मुश्किल था?
हर रोल की अपनी चुनौतियां होती हैं। डांसिंग पार्ट आसान था, पर स्ट्रीट पर्सन का रोल करना मुश्किल था। खासकर, जिस तरह से वे बातें करते हैं, चलते हैं। मैंने अपने लेखक और डायरेक्टर के साथ कई वर्कशॉप्स में हिस्सा लिया। मैंने फादर के बारे में भी सोचा, क्योंकि वे इससे ज्यादा वाकिफ हैं। पर मैं फादर से कभी कुछ नहीं पूछता, क्योंकि मैं सेल्फ-मेड बनना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि जब वे मुझे स्क्रीन पर इस रोल को करते हुए देखें, प्राउड फील करें। उन्होंने इसके प्रोमोज देखे और खुश हैं। मैं आज जहां भी हूं, माइकल जैक्सन की वजह से हूं। विश्व के कई कलाकारों पर उनका प्रभाव है। फिल्म में उनके फैन का रोल प्ले करना मेरे लिए बड़ी बात है। 

निधि अग्रवाल के साथ काम करना कैसा रहा?
हम बहुत जल्द दोस्त बन गए थे। वे जहां से आई हैं, उसे समझा। वे मेरी तरह न्यूकमर हैं। मुझे याद है, दो साल पहले मैं उन जैसी पोजिशन में था। वे इंडस्ट्री से नहीं हैं, आउटसाइडर हैं, उनका माइंडसेट समझा। हमेशा प्रेशर रहता है, इसलिए मैं उन्हें मोटिवेट देता था कि सब ठीक हो जाएगा। 

शब्बीर खान के साथ तीसरी फिल्म करना कैसा रहा?
जब शब्बीर के साथ ‘हीरोपंती’ की थी, बिल्कुल नया था। वो मेरा बराबर खयाल रखते थे। ‘बागी’ में थोड़ा मैच्योर हुआ। अब ‘मुन्ना माइकल’ के समय उन्हें कम ही इंस्ट्रक्शंस देने पड़ते हैं। हम एक-दूसरे का छोटा-सा छोटा इशारा समझ जाते हैं। मैं अपने इनपुट्स कभी कभार ही देता हूं, पर वे जानते हैं कि उन्हें एक्टर्स से क्या चाहिए। मैंने उन्हें फॉलो किया। हमारे बीच कभी कोई इश्यू नहीं रहा। जो भी अफवाहें रहीं, मेरे खयाल से प्रमोशंस के लिए थीं। 

आपके आने वाले प्रोजेक्ट्स?
मेरे पास तीन चुनौतीपूर्ण, बड़ी फिल्में हैं। ‘बागी 2’ की कहानी बिलकुल अलग है। यह मूल फिल्म से आगे की कहानी नहीं है। कैरेक्टर का नाम वही रहेगा। स्टोरी और पेयरिंग फ्रेश है। जहां तक ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ के सीक्वल का सवाल है, मैंने उसकी कहानी नहीं सुनी है, कास्टिंग चल रही है और इसमें थोड़ा वक्त लगेगा। मैं पहले ‘बागी’ शुरू करूंगा और फिर ‘रैम्बो’। 

‘रैम्बो’ के हिंदी रीमेक में सिलवेस्टर स्टैलोन से तुलना करने से कोई परेशानी?
हां, मुझे उनकी बॉडी लैग्वेज, इमोशन, थॉट प्रोसेस पर काफी तैयारी करनी पड़ेगी। मैं उसे अपनी तरह से करूंगा, उन्हें रिप्लेस नहीं करना चाहता। उस कैरेक्टर को करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है और मैं उसके लिए तैयार हूं। 

आप तुलना और आलोचना को कैसे लेते हैं?
मैं इनको लेकर बहुत सेंसिटिव हूं, पर अब समझदारी रखता हूं, क्योंकि मैं जानता हूं कि मुझे क्या करना है और क्या नहीं करना है। मैं अपनी क्षमताओं और संभावनाओं को पहचानता हूं, इसलिए अब इनसे फर्क नहीं पड़ता। अपने फादर की शैडो से बाहर निकलना मेरे लिए चुनौती है। मैं शुरू से यह प्रूव करने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं उनसे अलग हूं। 

क्या आप बॉक्स ऑफिस नंबर्स से परेशान होते हैं?
फ्राइडेज हमेशा नर्वस करने वाले होते हैं, पर ट्रेलर और गानों के रेस्पॉन्स से आइडिया हो जाता है। मुझे याद है, जब ‘फ्लाइंग जट’ नहीं चली, मैं डिप्रेशन में आ गया था। ‘बागी’ अच्छी चली और उसने पहले दिन 12 करोड़ का कलेक्शन किया, इसलिए मुझे उससे भी उम्मीदें थीं। यह न्यूकमर के लिए बहुत बड़ी बात थी कि उसकी दूसरी फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली। मैं सोच रहा था कि तीसरी फिल्म में मेरे फैंस बढ़ गए होंगे, पर ऐसा नहीं हुआ और यह बदकिस्मती रही। अब किसी के बारे में नहीं सोचता, केवल अच्छी फिल्म बनाने के बारे में सोचता हूं। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का असर जरूर पड़ता है, पर प्रोसेस के दौरान इन बातों से दूर रहता हूं। मैं कलेक्शन पर नजर रखता हूं और यह मुझे प्रभावित करता है। मैं यह जानने की कोशिश करता हूं कि पहले वीकएंड में मेरी फिल्म कैसी रही। 

आप काम के बारे में परिवार के साथ चर्चा करते हैं?
हम काम पर बिलकुल चर्चा नहीं करते… जब साथ होते हैं, खाने के बारे में, छुट्टियों और रूटीन के बारे में बात करते हैं। मैं अपने फादर से कभी कोई राय नहीं लेता, कंफ्यूज्ड होता हूं, तब भी नहीं। जब दुविधा में होता हूं, तो आमतौर पर अपने मैनेजर या मेंटोर साजिद नाडियादवाला के पास जाता हूं। 

क्या आपने ‘बागी 2’ के लिए दिशा पाटनी की सिफारिश की? 
यह बिलकुल सच नहीं है। हमने एक एलबम ‘बेफिक्रा’ साथ किया था। लोगों ने कहा, टाइगर ने उनकी सिफारिश की है, जबकि सबकुछ उन्होंने खुद ने हासिल किया है और अपने टैलेंट से किया है। मैंने उनके लिए कुछ नहीं किया। यह उनका हार्ड वर्क, उनकी ऑडिशन और अपने क्राफ्ट के लिए उनकी संजीदगी है, जिसने उनकी मदद की। मैं यह कहकर इन सबका श्रेय नहीं लेना चाहता कि मैंने उनकी सिफारिश की है। साजिद से उनके नाम की सिफारिश करने जितना बड़ा स्टार नहीं हूं। मैं तो अपनी ही सिफारिश करता हूं।

आप फोटोग्राफरों से परेशान होते हैं?
यह काम का हिस्सा है। वे भी तस्वीरें लेने के लिए काफी कोशिशें करते हैं, छिपकर तस्वीरें लेते हैं। यह उनका जॉब है, यदि ना कहूंगा, तो वे अपना जॉब लूज करेंगे। इसलिए मैं यह नहीं करना चाहता। सब रोजी कमाने की कोशिश करते हैं, यदि मेरी तस्वीरों से उनका भला हो रहा है, तो मुझे कोई परेशानी नहीं है। 

Home / Entertainment / Bollywood / Star Talk: जब टाइगर आ गया डिप्रेशन में 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो