script‘Tere Naam’ के लिए ‘Anurag Kashyap’ ने ‘Salman khan’ को दी थी ऐसी सलाह कि सुनकर प्रोड्यूसर ने फेंककर मारा था गिलास | tere naam movie anecdotes starring salman khan producer hits anurag ka | Patrika News
बॉलीवुड

‘Tere Naam’ के लिए ‘Anurag Kashyap’ ने ‘Salman khan’ को दी थी ऐसी सलाह कि सुनकर प्रोड्यूसर ने फेंककर मारा था गिलास

लंबे बाल, बीच से निकली मांग और हाथों में ब्रेसलेट। जी हां आप सही समझ रहे हैं हम बात कर रहे हैं तेरे नाम फिल्म की। फिल्म तो हिट हुई थी इसके साथ सलमान के इस लुक ने भी सुर्खियां बटोरी थीं। गली का हर तीसरा लड़का इस स्टाइल में दिखता था। साल 2003 में आई ये फिल्म उस समय सुपरहिट साबित हुई थी।

नई दिल्लीJul 02, 2022 / 05:15 pm

Shweta Bajpai

tere naam movie anecdotes starring salman khan producer hits anurag kashyap

tere naam movie anecdotes starring salman khan producer hits anurag kashyap

‘तेरे नाम’ में सलमान खान को राधे के रोल में दिखाया गया था जो कॉलेज का बिगड़ा हुआ लड़का होता है। फिल्म में उनके साथ भूमिका चावला नजर आई थीं। इस फिल्म को कौशिक सतीश ने निर्देशित किया था, लेकिन उनसे पहले इस फिल्म को अनुराग कश्यप डायरेक्ट करने वाले थे। आज हम आपको इसी से जुड़ा एक किस्सा बताने वाले हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।
कम लोगों को पता है कि ये फिल्म साउथ में धमाल मचा चुकी ‘सेतु’ का रीमेक थी। साउथ में इसकी लोकप्रियता को देख प्रोड्यूसर इसके हिंदी रीमेक के राइट्स खरीदना चाहते थे। इसके लिए होड़ लगी हुई थी। आखिर में फिल्म के रीमेक राइट्स मिले राम गोपाल वर्मा को। रामू ने इस फिल्म की हिंदी स्क्रिप्ट लिखने का काम दिया अनुराग कश्यप को। इसके साथ ही फिल्म के हीरो के तौर पर संजय कपूर चुने गए थे।
अनुराग कश्यप दूसरी फिल्मों में व्यस्त होने की वजह से ‘सेतु’ रीमेक पर काम शुरू नहीं कर पा रहे थे। इसके बाद बोनी कपूर ने राम गोपाल वर्मा से कहा कि फिल्म के राइट्स वह उन्हें दे दें। इसके बाद तेरे नाम के राइट्स बोनी कपूर को मिल गए। फिल्म की स्क्रिप्ट में कई बदलाव हुए। फिल्म का हीरो बदल गया। डिस्ट्रिब्यूटर्स का कहना था कि अगर सलमान खान ये फिल्म करते हैं, तो वो इस फिल्म को खरीद लेंगे। ऐसे में संजय कपूर को हटाकर फिल्म में सलमान खान को कास्ट कर लिया।
mmmmmmmmmmmmmmmmm.jpg
निर्देशित करने की जिम्मेदारी भी अनुराग कश्यप को दे दी गई। जब सलमान खान को इस फिल्म के लिए चुना गया तो उनकी मीटिंग अनुराग कश्यप के साथ करवाई गई। पहले वो सलमान के नाम पर हिचके, क्योंकि इस फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के मथुरा-आगरा जैसे इलाके में सेट थी। सलमान खान किसी भी एंगल से स्मॉल टाउन बॉय वाला फील नहीं देते, लेकिन फिर उन्होंने खुद को कैसे भी मनाया और एक्टर से मिले।
अनुराग खुद स्मॉल टाउन से आते हैं ऐसे में उन्हें पता था कि वहां के लड़के कैसे होते हैं कैसे रहते हैं। वो चाहते थे फिल्म में सब रियल दिखे इसलिए उन्होंने सलमान को सलाह दी के वह अपनी छाती पर बाल उगा लें। इस बात को सुनने के बाद सलमान ने कुछ नहीं कहा और मीटिंग के बाद सभी वहां से उठकर चले गए।
अगले दिन अनुराग कश्यप को प्रोड्यूसर का फोन आया। वो प्रोड्यूसर से मिलने उसके घर पहुंचे। वो जैसे ही पहुंचे, प्रोड्यूसर ने उन्हें शीशे का ग्लास फेंककर मारा। ग्लास दीवार पर टकराकर चूर- चूर हो गया। अनुराग कुछ समझ पाते, उससे पहले ही प्रोड्यूसर ने उनसे चिल्लाते हुए कहा-साले तू सलमान को बाल उगाने के लिए बोलेगा। इसके बाद इस फिल्म को अनुराग कश्यप की जगह कौशिक सतीश ने निर्देशित किया।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘Tere Naam’ के लिए ‘Anurag Kashyap’ ने ‘Salman khan’ को दी थी ऐसी सलाह कि सुनकर प्रोड्यूसर ने फेंककर मारा था गिलास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो