scripttere naam movie anecdotes starring salman khan producer hits anurag ka | 'Tere Naam' के लिए 'Anurag Kashyap' ने 'Salman khan' को दी थी ऐसी सलाह कि सुनकर प्रोड्यूसर ने फेंककर मारा था गिलास | Patrika News

'Tere Naam' के लिए 'Anurag Kashyap' ने 'Salman khan' को दी थी ऐसी सलाह कि सुनकर प्रोड्यूसर ने फेंककर मारा था गिलास

लंबे बाल, बीच से निकली मांग और हाथों में ब्रेसलेट। जी हां आप सही समझ रहे हैं हम बात कर रहे हैं तेरे नाम फिल्म की। फिल्म तो हिट हुई थी इसके साथ सलमान के इस लुक ने भी सुर्खियां बटोरी थीं। गली का हर तीसरा लड़का इस स्टाइल में दिखता था। साल 2003 में आई ये फिल्म उस समय सुपरहिट साबित हुई थी।

नई दिल्ली

Updated: July 02, 2022 05:15:16 pm

'तेरे नाम' में सलमान खान को राधे के रोल में दिखाया गया था जो कॉलेज का बिगड़ा हुआ लड़का होता है। फिल्म में उनके साथ भूमिका चावला नजर आई थीं। इस फिल्म को कौशिक सतीश ने निर्देशित किया था, लेकिन उनसे पहले इस फिल्म को अनुराग कश्यप डायरेक्ट करने वाले थे। आज हम आपको इसी से जुड़ा एक किस्सा बताने वाले हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।
tere naam movie anecdotes starring salman khan producer hits anurag kashyap
tere naam movie anecdotes starring salman khan producer hits anurag kashyap
कम लोगों को पता है कि ये फिल्म साउथ में धमाल मचा चुकी 'सेतु' का रीमेक थी। साउथ में इसकी लोकप्रियता को देख प्रोड्यूसर इसके हिंदी रीमेक के राइट्स खरीदना चाहते थे। इसके लिए होड़ लगी हुई थी। आखिर में फिल्म के रीमेक राइट्स मिले राम गोपाल वर्मा को। रामू ने इस फिल्म की हिंदी स्क्रिप्ट लिखने का काम दिया अनुराग कश्यप को। इसके साथ ही फिल्म के हीरो के तौर पर संजय कपूर चुने गए थे।
अनुराग कश्यप दूसरी फिल्मों में व्यस्त होने की वजह से 'सेतु' रीमेक पर काम शुरू नहीं कर पा रहे थे। इसके बाद बोनी कपूर ने राम गोपाल वर्मा से कहा कि फिल्म के राइट्स वह उन्हें दे दें। इसके बाद तेरे नाम के राइट्स बोनी कपूर को मिल गए। फिल्म की स्क्रिप्ट में कई बदलाव हुए। फिल्म का हीरो बदल गया। डिस्ट्रिब्यूटर्स का कहना था कि अगर सलमान खान ये फिल्म करते हैं, तो वो इस फिल्म को खरीद लेंगे। ऐसे में संजय कपूर को हटाकर फिल्म में सलमान खान को कास्ट कर लिया।
mmmmmmmmmmmmmmmmm.jpgनिर्देशित करने की जिम्मेदारी भी अनुराग कश्यप को दे दी गई। जब सलमान खान को इस फिल्म के लिए चुना गया तो उनकी मीटिंग अनुराग कश्यप के साथ करवाई गई। पहले वो सलमान के नाम पर हिचके, क्योंकि इस फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के मथुरा-आगरा जैसे इलाके में सेट थी। सलमान खान किसी भी एंगल से स्मॉल टाउन बॉय वाला फील नहीं देते, लेकिन फिर उन्होंने खुद को कैसे भी मनाया और एक्टर से मिले।
अनुराग खुद स्मॉल टाउन से आते हैं ऐसे में उन्हें पता था कि वहां के लड़के कैसे होते हैं कैसे रहते हैं। वो चाहते थे फिल्म में सब रियल दिखे इसलिए उन्होंने सलमान को सलाह दी के वह अपनी छाती पर बाल उगा लें। इस बात को सुनने के बाद सलमान ने कुछ नहीं कहा और मीटिंग के बाद सभी वहां से उठकर चले गए।
अगले दिन अनुराग कश्यप को प्रोड्यूसर का फोन आया। वो प्रोड्यूसर से मिलने उसके घर पहुंचे। वो जैसे ही पहुंचे, प्रोड्यूसर ने उन्हें शीशे का ग्लास फेंककर मारा। ग्लास दीवार पर टकराकर चूर- चूर हो गया। अनुराग कुछ समझ पाते, उससे पहले ही प्रोड्यूसर ने उनसे चिल्लाते हुए कहा-साले तू सलमान को बाल उगाने के लिए बोलेगा। इसके बाद इस फिल्म को अनुराग कश्यप की जगह कौशिक सतीश ने निर्देशित किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Vice President Election 2022 Live Updates : गृह मंत्री अमित शाह, उपसभापति हरिवंश ने डाला वोटVice President Election 2022: उपराष्ट्रपति को वेतन से लेकर मिलती हैं ये रॉयल सरकारी सुविधाएं, ऐसे होता है चुनावMaharashtra: शिंदे सरकार ने महाराष्ट्र के सचिवों को दी स्पेशल 'पावर', अब मंत्रियों की तरह ले सकेंगे फैसलेंMaharashtra Politics: CM एकनाथ शिंदे और बागियों पर शिवसेना ने फिर साधा निशाना, सामना में कही ये बड़ी बात'गीताविज्ञान' पर भोपाल में बड़ा आयोजन, डॉ. गुलाब कोठारी ने बताई क्यों है इसकी जरूरत, देखें Liveअमित शाह के बयान के बाद प्रियंका गांधी का पलटवार, कहा- यह भगवान राम का अपमानCyber Crime: लोगों को फंसाकर ऐंठ लिए 2 मिलियन डॉलर, जानिए क्या है 'Hi Mum' कोड?गूगल भी मना रहा भारत की आजादी के 75 साल का जश्न, 'इंडिया की उड़ान' नाम से डिजिटल संग्रह किया लांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.