scriptThe Accidental PM: कांग्रेस को संकट में डाल सकती है ये फिल्म! | the accidental pm: manmohan singh based movide may spell trouble for congress | Patrika News
बॉलीवुड

The Accidental PM: कांग्रेस को संकट में डाल सकती है ये फिल्म!

मनमोहन सिंह पर बन रही है इस फिल्म का टीजर 30 अगस्त को होगा रिलीज

Jun 13, 2016 / 11:46 pm

Anil Kumar

PM Manmohan

PM Manmohan

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बन रही फिल्म मनमोहन सिंह: दी एक्सीडेंटल पीएम अगले साल अंत तक रिलीज होगी। इस को संजय बारू की कॉन्ट्रोवर्शियल बुक द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह के आधार पर बनाया गया है। इसमें पूर्व पीएम सिंह की लाइफ और उनके पीएम बनने तक की कहानी दिखाई जाएगी। माना जा रहा है कि यह फिल्म कांग्रेस के कई बड़े लीडर्स को मुश्किल में डाल सकती है।

फिल्म का टीजर 30 अगस्त को होगा रिलीज
खबर है कि इस फिल्म का टीजर 30 अगस्त को रिलीज हो सकता है। माना जा रहा है कि इस फिल्म का फर्स्ट लुक ही कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को संकट में डाल सकता है। इस फिल्म के प्रोड्यूसर सुनील बोरा है जिन्होंने कहा कि यह फिल्म पूरी तरह से संजय बारू की बुक पर आधारित है। बोरा अब तक लगभग 140 फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं। उनकी इन मूवीज में अवॉर्ड विनिंग मूवी चिटगांव, शाहिद और गैंग्स ऑफ वासेपुर आदि शामिल हैं।

फिल्म में ऐसा क्या है खास
दी एक्सीडेंटल पीएम मूवी में दिखाया गया है कि सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने कथित तौर पर कैसे दिल्ली में पूर्व पीएम नरसिम्हा राव के अंतिम संस्कार से मना कर दिया था। साथ ही यह भी दिखाया गया है कि कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने कैसे राव के वारिसों को हैदराबाद में उनके अंतिम संस्कार के लिए राजी करने के इंस्ट्रक्शन दिए गए थे। वहीं, फिल्म में यह भी दिखाया गया है कैसे मनमोहन सिंह को देश के पीएम बनने का सपना पूरा करने और राजनीतिक महारत हासिल करने में सालों लग जाते हैं। यह ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो संपन्न, लेकिन दुनिया की सबसे बड़े लाकतांत्रिक देश का पीएम बन जाता है।


8 महीने की रिसर्च के बाद बनी फिल्म
पीएम मनमोहन पर किताब लिखने वाले संजय बारू मई 2004 से अगस्त 2008 तक उनके मीडिया सलाहकार रहे थे। बारू ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले अपनी किताब जारी की थी। वहीं, इस फिल्म के प्रोड्यूसर बोहरा ने कहा है कि इस बुक पर उन्होंने 8 महीने तक रिसर्च की जिसके बाद इसे बनाने का फैसला किया।



ये एक्टर निभाएगा बारू का किरदार
माना जा रहा है कि मनोज बाजपेयी को संजय बारू के रोल के लिए साइन किया जा सकता है। वहीं, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के किरादारों के लिए भी एक्टर्स की तलाश जारी है। वहीं, मनमोहन सिंह के किरदार के लिए पंजाब के एक एक्टर को लिया जा रहा है। इस फिल्म को रियल टच देने के लिए इसमें पीएमओ की फंक्शनिंग भी दिखाई जा सकती है। साथ ही इसे भारत में समेत दुनिया के कई देशों में एक दर्जन से भी ज्यादा भाषाओं में रिलीज किया जाएगा।

Home / Entertainment / Bollywood / The Accidental PM: कांग्रेस को संकट में डाल सकती है ये फिल्म!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो