scriptलता मंगेशकर को अपनी बेटी मानते थे बाल ठाकरे, जिगरी यार दिलीप कुमार से हुआ था झगड़ा | These bollywood stars are Bal thackeray friends | Patrika News
बॉलीवुड

लता मंगेशकर को अपनी बेटी मानते थे बाल ठाकरे, जिगरी यार दिलीप कुमार से हुआ था झगड़ा

जब शाहरुख IPL टीम में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को महत्व देने लगे थे उस वक्त ठाकरे भड़के थे।
 
 
 

Jan 23, 2019 / 04:03 pm

Preeti Khushwaha

bal thackeray

bal thackeray

शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित बायोपिक 25 जनवरी को सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में बाल ठाकरे के किरदार में एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी नजर आने वाले हैं। अभिजीत पानसे के निर्देशन में बन रही ये फिल्म हिंदी और मराठी भाषा में रिलीज होगी। फिल्म में नवाजुद्दीन के अलावा अमृता राव और सुधीर मिश्रा भी अहम रोल में हैं। बता दें कि बाल ठाकरे के असल जिंदगी में भी फिल्मी सितारों के साथ काफी अच्छे संबंध रहे हैं। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से स्टार्स ठाकरे के फ्रेंड्स रहे हैं…

dilip kumar

एक्टर दिलीप कुमार:
दिलीप कुमार और बाल ठाकरे की दोस्ती किसी से छुपी नहीं है। खबरों की मानें तो ठाकरे के घर पर शाम की बैठकें होती थीं। दोनों घंटों एक-दूसरे से बात किया करते थे। दिलीप ही नहीं सुनील दत्त और जितेंद्र उस बैठक में शामिल होते थे। एक बार दोनों के मनमुटाव भी हुआ था। दरअसल, जब दिलीप कुमार को पाकिस्तान ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज पुरस्कार दिया तो ठाकरे ने एक्टर से इसे वापस लौटाने को कहा था।

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन:
बॉलीवुड महानायक के कई राजनेताओं के साथ अच्छे संबंध रहे हैं। वहीं उनका ठाकरे के साथ भी काफी जमती थी। बता दें कि जब 1983 में ‘कुली’ के सेट पर ‘बिग बी’ को गंभीर चोट आई थी। उस दौरान तब ठाकरे उनसे मिलने अस्पताल गए थे। इस मुलाकात के बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती कायम हो गई थी।

sunilduttsanjayduttrajenderkumar

सुनील दत्त के साथ रहे अच्छे संबंध:
अमिताभ के अलावा ठाकरे के सुनील दत्त के साथ काफी अच्छे रिश्ते रहे हैं। बता दें कि जब संजय दत्त टाडा के आरोप में जेल गए और कांग्रेस ने सुनील दत्त की मदद नहीं की थी उस वक्त ठाकरे ने उनका साथ दिया था।

bal <a  href=
thackeray with lata mangeskar ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/23/thakrey5_4022610-m.jpg”>

लता मंगेशकर:
स्वर कोकिला लता मंगेशकर के लिए ठाकरे पिता से कम नहीं थे। ठाकरे हर मुश्किल की घड़ी में लता के साथ खड़े नजर आए।

Shahrukh Khan bal thackeray

शाहरुख खान:
शाहरुख खान के बाल ठाकरे संग अच्छे रिश्ते थे। लेकिन जब शाहरुख IPL टीम में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को महत्व देने लगे थे उस वक्त ठाकरे भड़के थे। इस बात पर ठाकरे ने उनका जमकर विरोध किया था। हालांकि दोनों के निजी रिश्तों पर कभी इस विवाद की आंच नहीं पड़ी। शाहरुख ही नहीं ठाकरे के सलमान खान के साथ भी अच्छे संबंध रहे थे।

Home / Entertainment / Bollywood / लता मंगेशकर को अपनी बेटी मानते थे बाल ठाकरे, जिगरी यार दिलीप कुमार से हुआ था झगड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो