scriptPM Modi Nomination: मोदी ने नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पर की पूजा-अर्चना, मां गंगा से लिया आशीर्वाद | Nomination of PM Modi: | Patrika News
वाराणसी

PM Modi Nomination: मोदी ने नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पर की पूजा-अर्चना, मां गंगा से लिया आशीर्वाद

PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी से नामांकन करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने यूपी पार्टी प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा है।

वाराणसीMay 14, 2024 / 01:09 pm

Aman Pandey

PM Modi Nomination
PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से आज नामांकन करेंगे। उनके नामांकन के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत विभिन्न केंदीय मंत्री और 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। इसके पहले पीएम सुबह तकरीबन 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की।

PM Modi Nomination: पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट से क्रूज पर हुए सवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर क्रूज जहाज की यात्रा भी की। इससे पहले उन्होंने मां गंगा से आरती कर आशीर्वाद लिया। तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम काशी कोतवाल के दर्शन करने भी पहुंचेंगे और फिर एनडीए के नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे। इसके बात तकरीबन 11.40 बजे तक नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट जाएंगे।

PM Modi Nomination: 12 राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी ने काशी को दिया संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन दाखिल करने से पहले मंगलवार सुबह सोशल मीडिया हेंडल ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए काशी को संदेश दिया है।उन्होंने लिखा, “काशी से मेरा अद्भुत रिश्ता है, अभिन्न है और अप्रतिम है। बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!”

Hindi News/ Varanasi / PM Modi Nomination: मोदी ने नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पर की पूजा-अर्चना, मां गंगा से लिया आशीर्वाद

ट्रेंडिंग वीडियो