scriptइस फ्लॉप अभिनेता की वजह से शाहरुख बने सुपरस्टार, कैसे? जानिए | This flop hero is responsible for Shah Rukh Khan's success | Patrika News
बॉलीवुड

इस फ्लॉप अभिनेता की वजह से शाहरुख बने सुपरस्टार, कैसे? जानिए

शाहरुख उस अभिनेता का आज भी अहसान मानते हैं, क्योंकि दीवाना से उन्हें स्टारडम मिला था…

Nov 15, 2016 / 02:02 pm

dilip chaturvedi

shahrukh khan

shahrukh khan

मुंबई। अभिनेता शाहरुख खान की 1992 में रिलीज हुई फिल्म दीवाना को कॅरियर पहली फिल्म माना जाता है, लेकिन शायद आपको पता नहीं कि शाहरख को सबसे पहले हेमा मालिनी ने फिल्म दिल आशना है के लिए साइन किया था। फिल्म दीवाना भी शाहरुख खान को लक बाय चांस मिली थी, जो उनके कॅरियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई और जिस एक्टर ने इस फिल्म को छोड़ा था, वह फिल्म जगत से ताल्लुक रखते हुए भी फ्लॉप होता चला गया। दीवाना में ऋषि कपूर और दिव्या भारती लीड रोल में थे, लेकिन शाहरुख ने अपने अभिनय के दम पर फिल्म को सुपरहिट कराया और लोगों को अपना दीवाना बना दिया।


हम आपको बता दें कि साजिद खान और रितेश देशमुख के शो ‘यारों की बारात’ में शाहरुख ने खुलासा किया कि अरमान कोहली के वो हमेशा अहसानमंद रहेंगे। उनकी सफलता में अरमान का बहुत बड़ा हाथ रहा है। शाहरुख ने बताया कि ‘दीवाना’ में अरमान कोहली को दिव्या भारती के अपोजिट कास्ट कर लिया गया था। इतना ही नहीं, अरमान ने फिल्म के पोस्टर के लिए फोटोशूट तक करवा लिया था, लेकिन फिर किसी वजह से अरमान ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद शाहरुख खान को इस फिल्म के लिए साइन किया गया था।


वैसे आपको जानकर आश्चर्य होगा कि शाहरुख की जितनी भी फिल्में बॉक्स ऑफिस सुपरहिट रही हैं, उनमें से ज्यादातर फिल्में वो हैं, जिन्हें किसी दूसरे एक्टर ने करने से मना कर दिया है। कुछ कुछ होता है भी उन्हीं में से एक है। इस फिल्म के लिए पहले सलमान खान को साइन किया गया था।

Home / Entertainment / Bollywood / इस फ्लॉप अभिनेता की वजह से शाहरुख बने सुपरस्टार, कैसे? जानिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो