scriptबच्चन परिवार के ये सदस्य दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज.. | This Part of Bachchan Family still poor | Patrika News
बॉलीवुड

बच्चन परिवार के ये सदस्य दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज..

अमिताभ और जया के पास कुल 10.01 अरब यानी 1000 करोड़ की संपत्ति है

Mar 13, 2018 / 04:49 pm

Mahendra Yadav

Bachchan family

Bachchan family

बॉलीवुड में कई ऐसे परिवार हैं, जिनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। बच्चन परिवार का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है। अमिताभ और जया के पास कुल 10.01 अरब यानी 1000 करोड़ की संपत्ति है। इसके साथ ही उनके पास कई घर और प्रॉपर्टी भी हैं। लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बच्चन परिवार का एक हिस्सा ऐसा भी है, जो पैसे-पैसे को मोहताज हैं। हरिवंशराय बच्चन के जाने के बाद इस परिवार की किसी ने भी सुध नहीं ली। अब यह परिवार बहुत गरीबी में अपने दिन गुजार रहा है। यहां तक की बच्चन परिवार का यह हिस्सा दो वक्त की रोटी के लिए भी तरस रहा है। आप सोच रहे होंगे कि बच्चन परिवार में ऐसा कौन है जिसकी ऐसी हालत है। हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन के बुआ के परिवार के बारे में। जहां एक तरफ अमिताभ और उनके बच्चे ऐशो आराम का जीवन बिता रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अमिताभ की बुआ के बेटे का परिवार दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज हैं। इस शख्स का नाम है अनूप रामचंद्र। यह अमिताभ बच्चन की बुआ के बेटे हैं। बच्चन परिवार से इतना बड़ा रिश्ता होने के बावजूद भी रामचन्द्र अपनी जिन्दगी में अभी तक कुछ भी नहीं कर पाए हैं।
दो वक्त की रोटी का भी जुगाड़ नहीं:
रामचंद्र और उनके परिवार की हालत इतनी खराब है कि कभी कभी उनके पास दो वक्त की रोटी का जुगाड़ भी नहीं होता है। शुरू में तो अनूप की हालत ठीक थी लेकिन वक्त के साथ—साथ उनकी व उनके परिवार की स्थिति खराब होती चली गई। अनूप उनके परिवार पर एक के बाद एक कई मुसीबतें आ गई। बताया जाता है कि अमिताभ और अनूप के बिच कुछ जमीनी विवाद भी है। अनूप का कहना है कि वह पैसों की तंगी के कारण अभिषेक की शादी में भी नहीं जा पाए थे।
 

बच्चन परिवार के ये सदस्य दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज..

बच्चन परिवार से मतभेद:
अनूप और उनका परिवार कटघर स्थित डॉ. बच्चन के मकान के एक हिस्से में ही रहते हैं। यह इनका पुश्तैनी मकान है और इसी मकान को लेकर अमिताभ और अनूप के बीच कुछ मतभेद थे। अनूप चाहते थे की इस मकान को बिग बी एक म्यूजियम बना दे जिसमे हरिवंश राय बचपन की यादें रखी जाएं। लेकिन अमिताभ ने इसमें कोई रूचि नहीं दिखाई। यही वजह है कि दोनों के बीच इस बात को लेकर मतभेद चल रहा है।

Home / Entertainment / Bollywood / बच्चन परिवार के ये सदस्य दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो