scriptआम ‘शराबी’ को सुननी पड़ती हैं ‘गालियां’, पर इन एक्टर्स के ‘शराबी’ बनने पर बजी तालियां, अमिताभ का नाम भी शामिल | top 5 bollywood actors who got hit because of sharabi alcoholic role | Patrika News
बॉलीवुड

आम ‘शराबी’ को सुननी पड़ती हैं ‘गालियां’, पर इन एक्टर्स के ‘शराबी’ बनने पर बजी तालियां, अमिताभ का नाम भी शामिल

हीरो शराब के नशे में धुत और लोगों को उनका किरदार पसंद आया। आज हम आपको उन्हीं कुछ फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं।

मुंबईJun 04, 2019 / 12:30 pm

Riya Jain

आम 'शराबी' को सुननी पड़ती हैं 'गालियां', पर इन एक्टर्स के 'शराबी' बनने पर बजी तालियां, अमिताभ का नाम भी शामिल

आम ‘शराबी’ को सुननी पड़ती हैं ‘गालियां’, पर इन एक्टर्स के ‘शराबी’ बनने पर बजी तालियां, अमिताभ का नाम भी शामिल

आने वाली 21 जून को बॅालीवुड स्टार Shahid Kapoor और Kiara Advani स्टारर फिल्म ‘ Kabir Singh ‘ रिलीज होने जा रही है। एक तरफ फिल्म के ट्रेलर से लेकर गाने तक लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। इसी के साथ दर्शकों को शाहिद का किरदार और लुक भी काफी पसंद आ रहा है। इस फिल्म में शाहिद एक शराबी की भूमिका में हैं। वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब हीरो को शराब के नशे में धुत दिखाया गया हो और लोगों को उनका किरदार पसंद आया हो। आज हम आपको उन्हीं कुछ फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं।

 

shahrukh-khan

देवदास में शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) का रोल ( devdas )

बॅालीवुड की सबसे हिट फिल्मों में से एक शाहरुख खान स्टारर ‘ देवदास ‘ में शाहरुख ने शराबी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके किरदार से लेकर उनके डॅायलॅाग्स को काफी पसंद किया गया। फिल्म का डायलॉग ‘कौन कमबख्त बर्दाश्त करने को पीता है’ सुपरहिट हुआ था।

 

 

amitabh-bachchan

शराबी में अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) का रोल (sharabi )


फिल्म ‘ शराबी ‘ में अमिताभ बच्चन का किरदार भी नशे में धुत नजर आया था। फिल्म का डायलॉग ‘मूंछे हो तो नत्थूलाल जैसी’ सभी की जुबां पर चढ़ गया था। प्रकाश मेहरा की निर्देशित ये फिल्म सुपरहिट थी। उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था।

 

aditya-roy-kapur

आशिकी 2 में आदित्य रॉय कपूर ( aditya rai kapur ) का रोल ( ashiqui 2 )

फिल्म ‘ आशिकी 2 ‘ में आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर नजर आए थे। कम बजट में बनी फिल्म ने बॅाक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। मूवी में आदित्य का शराबी वाला किरदार लोगों को काफी पसंद आया था।

 

 

abhay-deol

देव डी में अभय देओल ( Abhay Deol ) का रोल ( Dev D )

‘ देव डी ‘ में अभय देओल के किरदार का आज भी जिक्र किया जाता है। फिल्म के क्लाइमेक्स में अभय का ‘अवेकिंग मूमेंट’ शानदार था। इस फिल्म को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया था।

Home / Entertainment / Bollywood / आम ‘शराबी’ को सुननी पड़ती हैं ‘गालियां’, पर इन एक्टर्स के ‘शराबी’ बनने पर बजी तालियां, अमिताभ का नाम भी शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो