script‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ पर रोक लगाने से कोर्ट ने किया इंकार, कहा पहले मंत्रालय जाएं | Treat plea against Gunjan Saxena movie as representation: Delhi HC | Patrika News
बॉलीवुड

‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ पर रोक लगाने से कोर्ट ने किया इंकार, कहा पहले मंत्रालय जाएं

यह भारतीय वायुसेना की पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक है। इस फिल्म के खिलाफ याचिका दाखिल कर आरोप लगाया गया था कि फिल्म वायुसेना की छवि खराब कर रही है। याचिका में फिल्म में ऐसे दृश्यों व संवादों में बदलाव करने अथवा उन्हें हटाने की मांग की गई थी जो छवि को खराब कर रहे हैं।

मुंबईAug 28, 2020 / 05:52 pm

Mahendra Yadav

'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' पर रोक लगाने से कोर्ट ने किया इंकार, कहा पहले मंत्रालय जाएं

‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ पर रोक लगाने से कोर्ट ने किया इंकार, कहा पहले मंत्रालय जाएं

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ पर रोक लगाने से दिल्ली हाईकोर्ट ने इंकार कर दिया है। 12 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। बता दें कि यह भारतीय वायुसेना की पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक है। इस फिल्म के खिलाफ याचिका दाखिल कर आरोप लगाया गया था कि फिल्म वायुसेना की छवि खराब कर रही है। याचिका में फिल्म में ऐसे दृश्यों व संवादों में बदलाव करने अथवा उन्हें हटाने की मांग की गई थी जो छवि को खराब कर रहे हैं। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कहा कि वो पहले अपनी मांग सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पास रखें।
'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' पर रोक लगाने से कोर्ट ने किया इंकार, कहा पहले मंत्रालय जाएं
बता दें कि फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ की रिलीज के बाद से ही इसे लेकर बड़ा विवाद छिड़ गया थ। फिल्म में भारतीय वायुसेना के शौर्य को दिखाया गया है। हालांकि वायुसेना ने ही इस फिल्म पर आपत्ति जताई है। वायुसेना ने सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखकर कहा कि इस फिल्म में वायुसेना की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है। वहीं गुंजन सक्सेना ने भी एक इंटरव्यू में इस विवाद पर अपने विचार रखे। उन्होंने बताया कि उन्हें भारतीय वायुसेना में समान अवसर मिले थे। पिछले 20 वर्षों में महिलाओं की भागीदारी वायुसेना में काफी बढ़ी है। गुंजन का कहना है कि यही बात फिल्म में भी दिखाई गई है। वहीं वायुसेना का कहना है कि इस फिल्म से वायुसेना की छवि खराब हो रही है। महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा तो इसकी स्क्रीनिंग बंद करवाना चाहती थीं। फिल्म के खिलाफ वैसे भी लोगों में गुस्सा था। फिल्म से करण जौहर का नाम जुड़ा होने और स्टारकिड जाह्नवी के लीड रोल में होने से लोग इस फिल्म के बॉयकॉट की भी मांग कर रहे थे। बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड में नेपोटिज्म और गुटबाजी को लेकर बहस छिड़ी हुई है।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ पर रोक लगाने से कोर्ट ने किया इंकार, कहा पहले मंत्रालय जाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो