scriptFlash Back: पहली ही फिल्म सुपरहिट, लगी आॅफर की लाइन लेकिन एक गलती ने चौपट कर दिया कॅरियर | Unknown facts About Bollywood Actress Bhagyashree | Patrika News
बॉलीवुड

Flash Back: पहली ही फिल्म सुपरहिट, लगी आॅफर की लाइन लेकिन एक गलती ने चौपट कर दिया कॅरियर

भाग्यश्री का जन्म मिरज के शाही पटवर्धन परिवार में हुआ। इनका पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है।

Jul 12, 2018 / 06:05 pm

Mahendra Yadav

Bhagyashree

Bhagyashree

बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री पिछले कुछ समय से पर्दे से दूर हैं। उन्होंने फिल्मों के अलावा टीवी के लिए भी काम किया है। भाग्यश्री का जन्म मिरज के शाही पटवर्धन परिवार में हुआ। इनका पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है। सांगली के राजा श्रीमंत विजयसिंह राव माधव राव पटवर्धन इनके पिता हैं।

टीवी से की कॅरियर की शुरुआत:
भाग्यश्री ने अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्मों से नहीं बल्कि टीवी से की थी। इन्हें पहली बार दूरदर्शन के कार्यक्रम’कच्ची धूप’ में देखा गया। इस टैली सीरियल के निर्माता अमोल पालेकर थे।

सलमान के साथ किया डेब्यू:
भाग्यश्री ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत वर्ष 1989 में आई फिल्म ‘मैनें प्यार किया’ से की। इस फिल्म में भाग्यश्री के साथ लीड़ रोल में अभिनेता सलमान खान थे। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।
Flash Back: पहली ही फिल्म सुपरहिट, लगी आॅफर की लाइन लेकिन एक गलती ने चौपट कर दिया कॅरियर

शादी के लिए छोड़ा पिता का घर:
भाग्यश्री एक शाही परिवार से ताल्लुक रखती थीं। ऐसे में उनके ऐशो आराम में कोई कमी नहीं थी लेकिन उन्होंने प्यार की खातिर यह सब ठुकरा दिया। वह अपने बचपन के दोस्त हिमालय के करीब आ गईं थीं। दोनों स्कूल और कॉलेज में साथ में पढ़े थे। दोनों कॉलेज के दौरान ही एक दूसरे के नजदीक आए। भाग्यश्री के परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। एक दिन भाग्यश्री ने अपने परिवार से इस रिश्ते के बारे में फिर से बात की। जब उनका परिवार इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हुआ तो उन्होंने अपने पिता का घर छोड़कर मंदिर में हिमालय से शादी रचा ली।

Flash Back: पहली ही फिल्म सुपरहिट, लगी आॅफर की लाइन लेकिन एक गलती ने चौपट कर दिया कॅरियर

शादी के बाद छोड़ी फिल्में:
भाग्यश्री की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ सुपरहिट साबित हुई और उनके पास फिल्मोंं के आॅफर की लाइन सी लग गई लेकिन उन्होंने फिल्मी लाइन को कॅरिअर बनाने के बजाय घरेलू जिन्दगी गुजारने का निर्णय लिया। उन्होंने साफ कह दिया था कि अगर वह फिल्म करेंगी तो सिर्फ आने पति के साथ। शादी के बाद वह अपने पति के साथ 2-3 फिल्मों में दिखाई दीं लेकिन उनकी फिल्में चल नहीं पाईं। उसके बाद वह काफी समय तक फिल्मों में नजर नहीं आईं। वह 2001 में फ़िल्म ‘हेलो गर्ल्स’में दिखाई दीं।

Home / Entertainment / Bollywood / Flash Back: पहली ही फिल्म सुपरहिट, लगी आॅफर की लाइन लेकिन एक गलती ने चौपट कर दिया कॅरियर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो